राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

फिर उठी राजस्थान विधानसभा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग...इस बार देवनानी ने लिखा पत्र

राजस्थान विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर फिर आवाज उठने लगी है. इस बार भाजपा विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखकर ये मांग की है.

By

Published : Jul 8, 2021, 3:30 PM IST

देवनानी ने लिखा सीपी जोशी को पत्र

जयपुर.राजस्थान विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाए जाने की मांग फिर तेज हो गई है. इस बार भाजपा विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को पत्र लिखा है.

पत्र में वासुदेव देवनानी ने लिखा है कि स्वाभिमान के सूरज और वीरता व शौर्य को जीवंत बनाए रखने के लिए उनकी प्रतिमा राजस्थान विधानसभा परिसर में स्थापित की जानी चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा संसद परिसर में द्वार नंबर 12 पर तत्काल लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की ओर से साल 2007 में अनवरत की गई थी.

पढ़ें:उदयपुर: महाराणा प्रताप की तस्वीर को नीचे रखने पर विवाद, विपक्ष ने बीजेपी की निंदा

अब राम नगरी अयोध्या में भी महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगना प्रस्तावित है. ऐसे में महाराणा प्रताप की प्रतिमा शीघ्र ही राजस्थान विधानसभा में लगाए जाने का श्रम करें. इससे राजस्थान की धरती न केवल गौरवान्वित होगी बल्कि यह इस महानायक के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details