राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RSS से जुड़ाव की शिकायत पर शिक्षकों को 500 किलोमीटर दूर भेजा गया : देवनानी

शिक्षा विभाग द्वारा किए गए तबादलों में सामने आई गड़बड़ियों के बाद भाजपा नेता शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने डोटासरा और प्रदेश सरकार पर राजनीतिक द्वेषता से प्रेरित होकर तबादले करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Oct 4, 2019, 2:37 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.शिक्षा विभाग में हुए हजारों की संख्या में तबादलों और उसमें सामने आई गड़बडियों के बाद अब भाजपा नेताओं ने शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने डोटासरा और प्रदेश सरकार पर राजनीतिक द्वेषता से तबादले करने का आरोप लगाया है. देवनानी ने तो यह तक कह दिया कि जिन शिक्षकों के आरएसएस के साथ जुड़ाव की शिकायत मिली, उनका भी 500 से 600 किलोमीटर दूर तबादला कर दिया गया.

पूर्व शिक्षा मंत्री ने लगाया सरकार पर आरोप

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया कि जिस तरह भेदभाव पूर्ण तबादले शिक्षा विभाग में किए गए उससे स्टूडेंट्स शिक्षकों और खुद कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों में भी भारी आक्रोश है.

पढ़ेंः60 साल तक गांधी का विरोध करने वाले अब उनके मुल्यों की बात कर रहें हैं : अशोक गहलोत

देवनानी के अनुसार कांग्रेस जनप्रतिनिधि तो अब सोशल मीडिया में सार्वजनिक रूप से तबादलों को लेकर टिप्पणीयां तक करने लगे हैं तो वहीं छात्र अपने गुरु जी के तबादले के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं. देवनानी के अनुसार तबादले एक सामान्य प्रक्रिया है. लेकिन तबादलों में एक निश्चित नीति होती है, जिसको ध्यान में रखकर ही तबादले किए जाने चाहिए. लेकिन, मौजूदा शिक्षा मंत्री ने तो बिना नियम और नीति के ही राजनीतिक द्वेषता और खुद के फायदे के लिए तबादले कर डाले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details