राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष को ऑनलाइन सेलिब्रेट करेगी गहलोत सरकार

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वीं जयंती 20 अगस्त को मनाई जाएगी है. लेकिन इस साल कोरोना काल के दौरान जयंती पर 20 और 21 अगस्त को ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है. इस दिवस पर राजस्थान ललित कला अकादमी, राजस्थान उर्दू अकादमी की ओर से कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Aug 2, 2020, 7:02 PM IST

राजस्थान न्यूज, jaipur news
20 और 21 अगस्त को ऑनलाइन होंगे विभिन्न आयोजन

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के 75 वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 20 और 21 अगस्त को प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने को मंजूरी दे दी है. वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इस बार ये तमाम कार्यक्रम ऑनलाइन ही आयोजित किए जाएंगे.

20 और 21 अगस्त को ऑनलाइन होंगे विभिन्न आयोजन

इसके तहत राजस्थान ललित कला अकादमी की ओर से चित्रकला प्रतियोगिता, राजस्थान उर्दू अकादमी की ओर से निबंध पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता, रविंद्र मंच जयपुर की ओर से ऑनलाइन नाट्य प्रस्तुति, जवाहर कला केंद्र जयपुर की ओर से म्यूजिक और श्रद्धांजलि कार्यक्रम और राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से राजीव गांधी का स्थानीय निकायों के चुनाव और संस्थानीकरण में योगदान विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

पढ़ें-राजस्थान में 20 अगस्त से शुरू होगी इंदिरा रसोई, 8 रुपए में जरूरतमंदों को मिलेगा भोजन

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण के कारण इन सभी कार्यक्रमों को ऑनलाइन आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. गहलोत ने कहा कि देश के विकास और सूचना क्रांति में स्वर्गीय राजीव गांधी का बड़ा योगदान रहा है. इन कार्यक्रमों के माध्यम से युवा पीढ़ी को राजीव गांधी के व्यक्तित्व और देश को 21वीं सदी में ले जाने के उनके विजन को जानने और समझने का अवसर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details