राजस्थान

rajasthan

सुखप्रीत बंसल को महापौर प्रत्याशी बनाए जाने की मांग लेकर BJP मुख्यालय पहुंचे वैश्य समाज के लोग, दिया ये तर्क

By

Published : Nov 5, 2020, 11:01 AM IST

जयपुर नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद अपने चेहेते को दिलाने के लिए BJP में घमासान शुरू हो गया है. गुरुवार को वैश्य समाज का प्रतिनिधिमंडलसुखप्रीत बंसल को महापौर प्रत्याशी बनाने के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंच गया.

Jaipur Municipal Corporation Greater, Jaipur latest news
जयपुर निगम ग्रेटर महापौर के लिए वैश्य समाज की मांग

जयपुर. नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद प्रत्याशी को लेकर भाजपा के भीतर ही खींचतान शुरू हो गई है. अब वैश्य समाज से आने वाले समाज के पदाधिकारियों ने भाजपा मुख्यालय पहुंचकर नगर निगम ग्रेटर में सुखप्रीत बंसल को महापौर प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की है.

प्रसिद्ध उद्योगपति और व्यापारी गणेश राणा और ध्रुव दास अग्रवाल के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल भाजपा मुख्यालय पहुंचा. जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने यहां मौजूद भाजपा के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की.

जयपुर निगम ग्रेटर महापौर के लिए वैश्य समाज की मांग

यह भी पढ़ें.हाइब्रिड फॉर्मूले की ओर बढ़ रहा जयपुर हेरिटेज नगर निगम के महापौर का मामला

प्रतिनिधिमंडल में शामिल भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री ध्रुव दास अग्रवाल का कहना है कि जयपुर नगर निगम ग्रेटर के वार्ड 51 से भाजपा की नवनिर्वाचित पार्षद सुखप्रीत बंसल मूलता ओबीसी से हैं लेकिन उनकी शादी वैश्य समाज से आने वाले व्यक्ति से हुई है. ऐसे में यदि भाजपा सुखप्रीत बंसल को महापौर पद का प्रत्याशी बनाती है तो ओबीसी और वैश्य समाज दोनों को एक साथ साधा जा सकता है.

जोधपुर दक्षिण के लिए प्रत्याशी घोषित

वहीं जोधपुर नगर निगम चुनाव में भाजपा ने नगर निगम दक्षिण के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा की ओर से वनिता सेठ को उम्मीदवार बनाया गया है. अंतिम समय में संघ पृष्ठभूमि से आने वाली इंदिरा राजपुरोहित का नाम काट दिया गया है. इंदिरा राजपुरोहित का नाम इसलिए काट दिया गया कि बीकानेर नगर निगम में राजपूत समाज से ही भाजपा का महापौर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details