राजस्थान

rajasthan

अयोध्या मामला : प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे, सीएम ने की अपील - भाईचारा बनाए रखें

By

Published : Nov 9, 2019, 9:02 AM IST

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से शनिवार को दिए जाने वाले फैसले को लेकर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सीएम अशोक गहलोत की ओर से सभी कलेक्टर और एसपी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है. इसके साथ ही सभी स्कूलों व कॉलेजों में शनिवार को अवकाश की घोषणा की गई है.

Vacation in school and college in Rajasthan, Vacation in school and college in Rajasthan regarding Ayodhya case, Ayodhya case cm ashok gehlot, अयोध्या मामले को लेकर राजस्थान में स्कूल व कॉलेज में अवकाश

जयपुर. अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगा. अयोध्या मामले को लेकर प्रदेश में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाने के निर्देश दिए हैं.

अयोध्या मामला : प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे

उसी के अनुसार सभी जिला कलेक्टर्स ने अब अपने-अपने जिलों में छुट्टियों के आदेश निकाल दिए है. जिसके तहत आज सरकारी और गैर सरकारी स्कूल व कॉलेज आज बंद रहेंगे. जिला कलेक्टर के आदेश में स्कूलों, कॉलेजों को आज पूर्णतया बंद रखने के आदेश हैं. जिनकी अनुपालना जिला शिक्षा अधिकारी अपने आदेश निकालकर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में SC का फैसला आज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में अमन-शांति बनी हुई है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला किसी के भी पक्ष में आए, ये कोई हार-जीत नहीं होनी चाहिए. दोनों ही पक्षों को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का सम्मान करना चाहिए. उनका कहना रहा कि प्रदेश में किसी तरह का कोई माहौल खराब नहीं हो सके, इसलिए एहतियातन तौर पर स्कूल और कॉलेज की छुट्टी के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : अयोध्या जमीन विवाद: पीएम मोदी ने की देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील

सीएम गहलोत ने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के जिला कलेक्टर और एसपी के साथ एक दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए है. प्रदेश में अमन-चैन व शांति बनी रहे, ये सभी की जिम्मेदारी है. सीएम गहलोत ने प्रदेश वासियों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details