राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः यूथ फेस्ट में CAA डिबेट के दौरान हंगामा

जयपुर में मंगलवार को दो दिवसीय यूथ फेस्ट मृदंग के दौरान जमकर हंगामा हुआ. जामकारी के अनुसार हंगामा तब हुआ जब 'सीएए राष्ट्र हित में है या नहीं' विषय पर वाद-विवाद हो रहा था. उस वक्त स्टूडेंट का आरोप है कि डिबेट के दौरान जो शब्द उपयोग में लिए जा रहे थे. वो गलत था. ऐसे में पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर शाम में छोड़ दिया.

By

Published : Feb 4, 2020, 10:58 PM IST

यूथ फेस्ट के दौरान हुआ हंगामा, Commotion during youth fest
यूथ फेस्ट में CAA डिबेट के दौरान हंगामा

जयपुर. राजस्थान कॉलेज में चल रहे दो दिवसीय यूथ फेस्ट मृदंग के दौरान जमकर हंगामा हुआ. मामला डिबेट के दौरान उपजा, जब सीएए के विषय पर डिबेट हो रही थी. जिसमें 'सीएए राष्ट्र हित में है या नहीं' विषय पर वाद-विवाद हो रहा था. इस दौरान स्टूडेंट ने कनोडिया कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर के व्यक्तव पर नाराजगी जाहिर की.

यूथ फेस्ट में CAA डिबेट के दौरान हंगामा

स्टूडेंट का आरोप है कि डिबेट के दौरान जो शब्द उपयोग में लिए जा रहे थे. उसका विरोध किया जा रहा था. हालांकि विवाद को बढ़ता देख पुलिस ने बीच-बचाव किया और स्टूडेंट को हिरासत में लेने के बाद शाम को छोड़ दिया. उधर, सामान्य ज्ञान पर हुई क्विज कांटेस्ट में 11 टीमों ने भाग लिया था. जिसमें पहला राउंड जनरल, दूसरा बजर, तीसरा विजुअल और चौथा रैपिड फायर का था.

जिसमें से प्रथम स्थान पर राजस्थान कॉलेज, दूसरे स्थान पर फाइव ईयर लॉ कॉलेज और तीसरे स्थान पर सुबोध कॉलेज रहा. वहीं एकल गायन प्रतियोगिता में संस्कृति कॉलेज की स्नेहा एम केलकर ने प्रथम, विश्वविद्यालय के नाट्य विभाग के फरहान शेख ने द्वितीय और महारानी कॉलेज की पूजा ब्रहम भट्ट ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

पढ़ेंः विधानसभा की कार्यवाही में Break के बावजूद भी मिलेगा दैनिक भत्ता, विश्नोई ने कहा- हम क्या करें, सरकार की है चूक

हिंदी वाद विवाद प्रतियोगिता में एसएस जैन सुबोध कॉलेज की अरुंधति शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. हिंदी स्वचरित कविता पाठ में विश्वविद्यालय के 5 ईयर लॉ कॉलेज के अचिंतय सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. समूह गायन में अलंकार पीजी कॉलेज की पूजा और टीम ने प्रथम स्थान, महारानी कॉलेज की पिंकी एंड टीम ने द्वितीय और राजस्थान कॉलेज के विभास शेखावत और टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details