राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नींदड़ जमीन सत्याग्रह पर सतीश पूनिया ने कहा- सरकार ऐसे ही काम करती रही तो सभी लोगों को लेनी पड़ेगी समाधि

नींदड़ में जमीन अवाप्ति के विरोध में शुरू हुए किसानों के आंदोलन के बाद अब सियासत भी तेज हो गई है. ऐसे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने जमीन समाधि के मामले में गहलोत सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं.

By

Published : Jan 7, 2020, 6:48 PM IST

किसान आंदोलन, jaipur latest news
नींदड़ में जमीन अवाप्ति को लेकर किसानों का अनूठा प्रदर्शन

जयपुर.शहर से सीकर रोड स्थित नींदड़ में जमीन अवाप्ति को लेकर चल रहे किसान आंदोलन में सियासत तेज हो गई है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने नींदड़ में जमीन सत्याग्रह के तहत किसानों की जमीन समाधि के मामले में प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए. इस दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार इसी तरह कामकाज करती रही तो केवल किसान ही नहीं बल्कि राजस्थान के सभी लोगों को समाधि लेनी पड़ेगी.

नींदड़ में जमीन अवाप्ति को लेकर किसानों का अनूठा प्रदर्शन

इस दौरान पूनियां ने यह भी कहा कि आज प्रदेश में अराजकता का माहौल है और केवल किसान ही नहीं बल्कि हर वर्ग सरकार की कार्यशैली के खिलाफ आंदोलनरत है. पूनियां के अनुसार यह तो महज एक बानगी है कि प्रदेश के सभी तबके से मौजूदा सरकार की पकड़ कम हो रही है.

पढ़ें- जयपुर में फिर शुरू हुआ अनूठा 'सत्याग्रह', शरीर जमीन में दबाकर किसान कर रहे प्रदर्शन

पूनियां के अनुसार बीजेपी सरकार के समय भी नींदड़ में जमीन से जुड़ा किसानों का आंदोलन चला लेकिन तब आपसी सहमति और वार्ता के जरिए इसे रिफ्यूज़ कर दिया गया लेकिन, अब वापस जेडीए और सरकार की लापरवाही के कारण ही आंदोलन शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details