राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 13, 2022, 5:20 PM IST

Updated : Sep 13, 2022, 7:23 PM IST

ETV Bharat / city

अजय भट्ट ने कहा- पीएम मोदी से जुड़ी किताब की तुलना भगवत गीता से करना गलत नहीं

'मोदी @20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' की तुलना भगवत गीता से किए जाने पर रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट (Ajay Bhatt on Modi at 20 Book) ने इसे गलत नहीं माना है. उन्होंने कहा कि जो पुस्तक समाज को मार्गदर्शन दिखाती है, उसकी तुलना गीता से की जा सकती है. इसके पीछे पवित्र भाव है.

Comparision of Modi at 20 Book with Bhagwad Gita
मोदी से जुड़ी किताब की गीता से तुलना

जयपुर.केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़ी पुस्तक 'मोदी @20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' की तुलना श्रीमद् भागवत गीता से करने को केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गलत नहीं माना है. बल्कि विभिन्न तर्कों के साथ इसे सही बताया है. इस पुस्तक को लेकर मंगलवार को जयपुर में हुए भाजपा के प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल होने आए भट्ट ने कहा कि जल, थल और नभ में हमारी सुरक्षा मजबूत है.

भट्ट ने कहा कि पीएम मोदी से जुड़ी यह पुस्तक हमारे लिए पाथेय और प्रेरणादायी है. केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि गीता बहुत (Ajay Bhatt on Modi at 20 Book) पवित्र किताब है. जिन लोगों ने लिखा है उनका उद्देश्य भी बहुत पवित्र है. भट्ट के अनुसार जो किताब समाज का मार्गदर्शन करती है उन किताबों की तुलना हमेशा गीता से की जा सकती है. इसलिए यदि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने ऐसी कोई बात कही है तो उसको अन्यथा नहीं लेना चाहिए. उसके भाव को देखना चाहिए, क्योंकि उनके भाव बहुत पवित्र है. अजय भट्ट ने इस किताब को किसी भी सियासत से जोड़कर देखने से भी इनकार किया. भट्ट ने कहा कि देश के सभी लोगों और जनता को यह किताब जरूर पढ़ना चाहिए.

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजय भट्ट ने कहा कि गीता में 'यदा-यदा ही धर्मस्य...' से जुड़ा श्लोक है. भारत शांति का दूत है. हमारी (Comparision of Modi at 20 Book with Bhagwad Gita) विस्तारवादी नीति नहीं है. पड़ोसी हमारे देश में आतंकवादी घटनाएं करते हैं. सेना पर हमला करते हैं. तब फिर मोदी सरकार का ओर से सर्जिकल स्ट्राइक होती है. उरी सहित इसके कई उदाहरण हैं. भट्ट ने कहा कि गीता में भी लिखा है, निर्दोष को छेड़ो नहीं और दोषी को छोड़ो नहीं.

पढ़ें. 'भारत तेरे टुकड़े होंगे...'कहने वालों की पीठ थपथपाने वाले आज भारत जोड़ने चले हैं: अजय भट्ट

पढ़ें. कोटा में बोले रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, कहा- INS विक्रांत ने कई देशों को हिला दिया है

पढ़ें. जयपुर दौरे पर पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, बोले- इंटरनेशनल लेवल तक है राजस्थान का पर्यटन

जल, थल और नभ में भारत है सुरक्षित :वहीं बॉर्डर इलाके की (Ajay Bhatt in Jaipur) सुरक्षा से जुड़े सवाल पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि भारत जल, थल और नभ तीनों की दृष्टि से बेहद सुरक्षित और मजबूत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने देश का रक्षा बजट भी बढ़ाया है. भट्ट के अनुसार भारत आज आर्थिक शक्ति के रूप में भी लगातार आगे बढ़ रहा है. जिन अंग्रेजों ने भारत पर शासन किया था आज भारत उन्हें भी आर्थिक रूप से पछाड़ रहा है. उन्होंने कहा कि विरोधी कहते थे कि एक चाय बेचने वाला क्या देश को चलाएगा. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्लोबल लीडर बन गए हैं और विश्व के देशों की निगाहें भारत की ओर हैं.

जयपुर शहर भाजपा दक्षिण की ओर से आयोजित यह प्रबुद्ध जन सम्मेलन मानसरोवर के बाबा पैराडाइज में हुआ जिसमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया के साथ ही वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी और जिले के पदाधिकारी वह मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 13, 2022, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details