राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आरएएस भर्ती के साक्षात्कार पर उठ रहे सवाल, आंदोलन की तैयारी में बेरोजगार

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा की पुत्रवधु और उनके भाई-बहन को साक्षात्कार में 80 फीसदी अंक मिलने के खुलासे के बाद से आरएस भर्ती के साक्षात्कार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में नाराज बेरोजगार आंदोलन की तैयारी में हैं.

By

Published : Jul 23, 2021, 3:11 PM IST

आरएएस भर्ती , साक्षात्कार पर सवाल , बेरोजगार आंदोलन,  उपेन यादव , जयपुर समाचार , RAS Recruitment , questions on interview , jobless movement , Upen Yadav , Jaipur News
आंदोलन की तैयारी में बेरोजगार

जयपुर. राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) भर्ती के साक्षात्कार में अंक देने में मनमानी के आरोप लगने के बाद उठा बवाल फिलहाल शांत होता नहीं दिख रहा है. साक्षात्कार में मनमानी के आरोपों के बीच गुस्साए बेरोजगार युवाओं ने अब साक्षात्कार प्रक्रिया को खत्म करने की मुहिम तेज कर दी है. बेरोजगार अब इस मुद्दे को लेकर बड़े आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव का कहना है की आरएएस भर्ती-2018 की निष्पक्ष न्यायिक जांच करवाने के लिए और भविष्य में आरएएस सहित अन्य भर्तियों में इंटरव्यू प्रथा बंद करने के लिए जयपुर में बहुत जल्द आंदोलन किया जाएगा.

पढ़ें-RAS परीक्षा इंटरव्यू विवाद: फिर उठी डोटासरा के इस्तीफे की मांग, कटारिया ने कहा- विधानसभा से लेकर सड़क तक करेंगे आंदोलन

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा की पुत्रवधु और उनके भाई-बहन को साक्षात्कार में 80 फीसदी अंक मिलने का खुलासा होने के बाद यह विवाद शुरू हुआ. इससे पहले साक्षात्कार में अच्छे अंक दिलवाने के नाम पर रिश्वत लेते दो आरोपी भी गिरफ्तार हुए थे. ऐसे में भर्तियों में साक्षात्कार की पारदर्शिता पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं और इस मुद्दे पर मीडिया व सोशल मीडिया में एक नई बहस शुरू हो गई है. इस बीच बेरोजगार युवाओं ने भर्तियों में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार कर इस बहस को तेज कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details