राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेरोजगार संघ प्रतिनिधियों की CM के प्रमुख सचिव से मुलाकात, कहा- कुछ समस्याएं हल हुईं, कुछ का इंतजार

राजस्थान के बेरोजगारों की 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है. राजधानी जयपुर (Jaipur) में शहीद स्मारक पर बेरोजगार (Unemployed) महापड़ाव डालकर बैठे हैं. इस बीच बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल (Representatives Of Unemployed Union) ने आज सीएम (CM) के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से मुलाकात की है. इसमें कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई है.

By

Published : Oct 21, 2021, 12:30 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 2:18 PM IST

Unemployed union representatives
बेरोजगार संघ प्रतिनिधियों की CM के प्रमुख सचिव से मुलाकात

जयपुर: राजस्थान के बेरोजगारों की 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है. राजधानी जयपुर में शहीद स्मारक पर बेरोजगार महापड़ाव डालकर बैठे हैं. इस बीच बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल ने आज सीएम के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से मुलाकात की है. इसमें कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई है.

बेरोजगार संघ प्रतिनिधियों की CM के प्रमुख सचिव से मुलाकात

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) का कहना है कि आज सीएम के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से मिलकर बेरोजगारों की समस्याओं पर चर्चा की है. इस बैठक में पंचायतीराज भर्ती 2012, एलडीसी भर्ती, रीट (REET) शिक्षक भर्ती 2018, फार्मासिस्ट और प्रयोगशाला सहायक भर्ती, स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 सहित कई अन्य मुद्दों पर वार्ता हुई है.

ये भी पढ़ें- पटवारी भर्ती परीक्षा 2021: जिले में रहेगी विशेष व्यवस्था, कलेक्टर ने परीक्षार्थियों से की ये अपील

यादव ने बताया- इन मुद्दों को लेकर अभी एक-दो दिन हमारा अधिकारियों से बातचीत का दौर चलेगा. आज शाम को अर्पणा अरोड़ा से मुलाकात होगी. हमारी मांगों से जुड़े अधिकारियों की कुलदीप रांका खुद मीटिंग लेंगे और इसके बाद हमारी उनसे एक बार फिर मुलाकात होगी और दूसरे दौर की वार्ता होगी.

उपेन यादव का कहना है कि नकल रोकने के लिए जो कानून बनाया गया है. उसमें भी संशोधन किया गया है. अब फर्जी डिग्री, डिप्लोमा और दिव्यांग का प्रमाण पत्र लेकर आने वालों को भी इस कानून के दायरे में लाया जाएगा.

यादव के मुताबिक कई समस्याओं का हल हुआ है और कई समस्याओं का एक-दो दिन में हल हो जाएगा. उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी मांगों को मानकर प्रदेश के बेरोजगारों को राहत प्रदान करेगी.

बता दें कि उपेन यादव ने सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी के आश्वासन के बाद मंगलवार देर रात को अपना अनशन खत्म किया था. लेकिन बेरोजगारों की 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरना चल रहा है.

Last Updated : Oct 21, 2021, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details