राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 2, 2020, 8:24 PM IST

ETV Bharat / city

बाबरी विध्वंस मामले में बयान देने से बचती नजर आईं उमा भारती

अयोध्या में विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में लगातार सुनवाई जारी है. इस मामले में गुरुवार को उमा भारती दोबारा सीबीआई कोर्ट में पेश हुईं. अदालत से बाहर आने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने बाबरी विध्वंस मामले पर कोई बयान नहीं दिया.

jaipur news, rajasthan news
उमा भारती की हुई सीबीआई कोर्ट में पेशी

लखनऊ. बाबरी विध्वंस मामले को लेकर गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में उमा भारती की पेशी थी, जिसमें उन्हें अपना बयान दर्ज कराना था. सीबीआई की विशेष अदालत से बाहर आने के बाद उमा भारती मीडिया से मुखातिब हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी मामला कोर्ट में है इसलिए अभी कुछ कहना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि गाय, गंगा, गौ और राम ये सभी मेरे लिए पूजनीय हैं. राम मंदिर का मामला 5 शताब्दियों तक शायद ही कोई ऐसा मामला हो जो इतने लंबे समय तक चला हो. उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर आए फैसले को जिस तरह से देशवासियों ने माना, वह गौरव की बात है.

उमा भारती की हुई सीबीआई कोर्ट में पेशी

बाबरी विध्वंस मामले में गुरुवार को उमा भारती की सुनवाई चल रही थी. दोपहर 12:30 बजे उमा भारती सीबीआई कोर्ट से बाहर निकलीं और उन्होंने कहा कि 1:30 पर फिर से आना है, तभी मीडिया से बात करेंगी.

अयोध्या में विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में लगातार सुनवाई जारी है. कई आरोपियों के बयान अब तक सीबीआई की विशेष अदालत में दर्ज किए जा चुके हैं. बीते 2 दिन पहले उमा भारती अपना बयान दर्ज करवाने के लिए कोर्ट पहुंची थीं, लेकिन कोर्ट बंद होने की वजह से उनका बयान नहीं दर्ज हो पाया था. गुरुवार को उमा भारती दोबारा कोर्ट में पेश होकर जज के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाएंगी.

उमा भारती की हुई सीबीआई कोर्ट में पेशी

एक-एक कर आरोपियों को बुलाया जा रहा है
उमा भारती के बाद कल्याण सिंह और अन्य कई आरोपी सीबीआई कोर्ट में एक-एक करके अपना बयान दर्ज कराने आएंगे. कोविड-19 जैसी महामारी की वजह से सभी को एक साथ न तलब करके एक-एक आरोपी को बुलाया जा रहा है, क्योंकि कोर्ट में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन भी कराना है.

अन्य आरोपियों के भी दर्ज हो चुके हैं बयान
इससे पहले सीबीआई कोर्ट में साध्वी ऋतंभरा और विनय कटियार सहित कई अभियुक्तों की पेशी हो चुकी है, जहां सीबीआई के जज के सामने उन सभी के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को उमा भारती भी सीबीआई कोर्ट में पहुंचकर अपना बयान जज के सामने दर्ज कराएंगी.

मंगलवार को भी उमा भारती बयान दर्ज कराने पहुंची थीं
बाबरी विध्वंस केस में लखनऊ सीबीआई कोर्ट में मंगलवार को भी उमा भारती बयान दर्ज कराने पहुंचीं थीं. सीबीआई कोर्ट का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया, जिस कारण कोर्ट को बंद कर दिया गया था. इस कारण उमा भारती लखनऊ से सीधे अयोध्या के लिए रवाना हो गईं. अयोध्या पहुंचकर उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला मंदिरों में दर्शन पूजन किया. इस मौके पर उन्होंने चीनी एप के बहिष्कार करने के फैसले को सही बताया.

यह भी पढ़ें :मेड इन चाइना को रातों-रात रोकने से मेड इन इंडिया रुक जाएगा : संजय जोशी

सीबीआई कोर्ट में बाबरी विध्वंस का मुकदमा लंबित होने के कारण वह मामले में कुछ भी कहने से बचती रहीं. उन्होंने कहा कि बाबरी विध्वंस केस में मैं स्वयं आरोपी हूं. ऐसे में मेरा कुछ कहना उचित नहीं है. वहीं बातों ही बातों में उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि संतों और राम भक्तों की जो इच्छा है, वह अब तक पूरी होती आई है और आगे भी पूरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details