राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 30, 2021, 10:47 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में कोविड-19 के हालात और प्रबंधन पर शनिवार को समीक्षा बैठक करेंगे यूडीएच मंत्री

प्रदेश में जन अनुशासन पखवाड़े के बावजूद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा. शुक्रवार को 17 हजार 115 पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि 155 की मौत हो गई. ऐसे में अब प्रशासन सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

Rajasthan Government Corona Management
यूडीएच मंत्री करेंगे समीक्षा बैठक

जयपुर.शनिवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सभी नगरीय निकाय, विकास प्राधिकरण और नगर विकास न्यास के साथ कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति और प्रबंधन की समीक्षा करेंगे.

यूडीएच मंत्री करेंगे समीक्षा बैठक

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में स्वायत्त शासन विभाग के तमाम महकमे जन अनुशासन पखवाड़े को सफल बनाने में जुटे हुए हैं. राजधानी में जयपुर विकास प्राधिकरण ने कोविड केयर सेंटर की जिम्मेदारी उठाई. तो दोनों नगर निगम सैनिटाइजेशन, वैक्सीनेशन और जागरूकता लाने में जुटे हुए हैं.

पढ़ें- विदेश से आएंगी 'सांसे' : ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगाने के लिए तीन IAS की कमेटी गठित, चीन से मंगवाई जा सकती है ऑक्सीजन

हालांकि जन अनुशासन पखवाड़े के कुछ खास परिणाम नजर नहीं आ रहे. लगातार बढ़ते पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े अब सख्ती बढ़ाने की ओर इशारे कर रहे हैं. 3 मई तक नई गाइडलाइन जारी होगी. इससे पहले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिकाओं, विकास प्राधिकरण और विकास न्यासों के अधिकारियों से कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति, प्रबंधन और जन अनुशासन पखवाड़े में किए गए कार्य और उसके परिणाम की समीक्षा करेंगे.

1 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये समीक्षा की जाएगी. जिसमें सभी क्षेत्रीय उपनिदेशक भी भाग लेंगे. इस बैठक में निकायों के महापौर, उपमहापौर, सभापति, उपसभापति, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी उपस्थित रहे. ये सुनिश्चित करने के लिए निकायों के आयुक्त और अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details