राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन में पुलिस को चकमा देकर दो युवक दिल्ली से पहुंचे रामगंज, गिरफ्तार

By

Published : Apr 15, 2020, 8:58 PM IST

जयपुर में पुलिस की सख्ती के बावजूद भी बुधवार को लॉकडाउन को धत्ता बताकर दो युवक दिल्ली से रामगंज पहुंच गए. पुलिस को देखकर दोनों युवक नाकाबंदी तोड़कर भागने का प्रयास किया. पुलिस ने दोनों युवकों को धारा 144 और लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार कर लिया.

youths from Delhi reach Ramganj, दो युवक दिल्ली से पहुंचे रामगंज
पुलिस को चकमा देकर दो युवक दिल्ली से पहुंचे रामगंज

जयपुर. विश्वव्यापी महामारी बने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए परकोटा क्षेत्र में महाकर्फ्यू लगाया गया है.

पुलिस लॉकडाउन और धारा 144 की सख्ती से पालना करवा रही है. प्रदेश में पुलिस की सख्ती के बावजूद भी बुधवार को लॉकडाउन को धत्ता बताकर दो युवक दिल्ली से रामगंज पहुंच गए. दो युवक पावर बाइक से जयपुर पहुंचे.

पढ़ेंःExclusive: ऐसे हारेगा कोरोना, जयपुर के 12 क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में ERT कमांडो तैनात

दोनों युवक पुलिस को चकमा देकर रामगंज जा रहे थे. जहां पुलिस को देखकर नाकाबंदी तोड़कर भागने का प्रयास किया. लेकिन माणक चौक थाना पुलिस ने पीछा कर दोनों युवकों को दबोच लिया. पुलिस ने दोनों युवकों को धारा 144 और लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार कर लिया.

पावर बाइक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि दोनों युवक दिल्ली से कच्चे रास्तों से होते हुए पुलिस की नजरों से बचकर जयपुर पहुंचे थे और जयपुर में रामगंज इलाके में अपने किसी रिश्तेदार के घर पर जा रहे थे. लेकिन शहर की हर गली और सड़क पर पुलिस का सख्त पहरा होने की वजह से पुलिस की नजरों से बच नहीं पाए.

दोनों युवक पावर बाइक से पुलिस को चकमा देकर रामगंज की तरफ भाग रहे थे. इसी दौरान माणक चौक थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह ने पीछा कर दोनों युवकों को पकड़कर गिरफ्तार कर लिया. दोनों युवकों को आइसोलेट किया जाएगा.

बता दें कि राजधानी जयपुर में लगातार कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसमें सबसे ज्यादा रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में रामगंज इलाके को पूरी तरह से सील किया गया है.

पढ़ेंःReality Check: साहब हम तो जैसे तैसे गुजारा कर लेंगे...पर इन बेजुबानों का क्या होगा?

परकोटा क्षेत्र में पुलिस के साथ बॉर्डर होमगार्ड और आरएसी के जवान तैनात किए गए हैं. जिससे कोई परिंदा भी पर नहीं मार सके. ऐसे में लोगों को घरों में ही रहने की अपील की जा रही है. तो उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details