राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

चौमूं थाना इलाके में हथियारों के दम पर पांच नकाबपोश बदमाशों द्वारा ज्वेलरी शोरूम में की गई डकैती की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस जब बदमाशों को गिरफ्तार करने पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर पिस्टल तान कर फायरिंग करने का प्रयास किया.

By

Published : Apr 17, 2021, 6:05 PM IST

daketi gang  chomu news  jaipur news  जयपुर पुलिस  जयपुर में क्राइम  डकैती  बदमाश गिरफ्तार
दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी के चौमूं थाना इलाके में हथियारों के दम पर पांच नकाबपोश बदमाशों द्वारा ज्वेलरी शोरूम में की गई डकैती की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस जब बदमाशों को गिरफ्तार करने पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर पिस्टल तानकर फायरिंग करने का प्रयास किया. हालांकि, पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए बदमाशों पर नियंत्रण पाया और उन्हें धर दबोचा. डकैती की वारदात को अंजाम देने वाली गैंग में शामिल दोनों शातिर बदमाशों को सीकर जिले से गिरफ्तार किया गया है.

दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया, 11 अप्रैल को चौमूं थाना इलाके में बापू बाजार कसाईयों की मोरी में एक ज्वेलरी शोरूम पर पांच नकाबपोश बदमाशों द्वारा डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया. वारदात को सुलझाने के लिए कमिश्नरेट स्पेशल टीम को लगाया गया और लोकल इंटेलिजेंस और अन्य तकनीकी संसाधनों से बदमाशों के सीकर जिले में छिपे होने की बात सामने आई.

यह भी पढ़ें:ब्लाइंड मर्डर के मामले में 12 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

इस पर सीएसटी ने सीकर जिले की डीएसटी के साथ मिलकर फतेहपुर से सुमेर उर्फ वसूली और लक्ष्मणगढ़ से शशांक पांडे को गिरफ्तार किया. आरोपियों से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त दो पिस्टल, एक देसी कट्टा और कारतूस बरामद किए हैं. जब पुलिस टीम सुमेर उर्फ वसूली को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर पिस्टल तान फायरिंग करने का प्रयास किया. हालांकि, पुलिस ने समय रहते उसे दबोच लिया.

यह भी पढ़ें:जालोर: ट्रेन के आगे कूदकर जान देने वाली महिला की हुई शिनाख्त, इस जिले की थी निवासी

विभिन्न राज्यों में वांछित चल रहे हैं शातिर बदमाश

बदमाशों को गिरफ्तार करने के बाद की गई प्रारंभिक पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है, आरोपी सुमेर उर्फ वसूली मादक पदार्थ तस्करी, मारपीट और लूट के अनेक प्रकरणों में फरार चल रहा है. वहीं बदमाश शशांक पांडे हरियाणा के अंबाला में फायरिंग कर लाखों रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने के प्रकरण में फरार चल रहा है. डकैती की वारदात का मास्टरमाइंड विक्रम बराड़ नामक शातिर बदमाश है, जिसने सुमेर उर्फ वसूली के साथ मिलकर डकैती की पूरी प्लानिंग की. विक्रम बराड़ के कहने पर ही शशांक पांडे सीकर में राजू ठेठ गिरोह के एक सदस्य की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:अलवर में ट्रैक्टर-ट्रॉली ने छात्र को कुचला, इलाज के दौरान मौत

पुलिस ने गैंग में शामिल अन्य तमाम बदमाशों को नामजद कर लिया है, जिनकी तलाश में दबिश की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. वहीं बदमाशों द्वारा लूटा गया गहना बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. बदमाशों द्वारा लूटे गए कुछ जेवरात बेचकर नकदी प्राप्त करने की बात भी सामने आई है और पुलिस बदमाशों से नकदी बरामद करने का भी प्रयास कर रही है. गैंग में शामिल बदमाश अंबाला, हनुमानगढ़ और अजमेर में विभिन्न वारदातों में फरार चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details