राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

SMS अस्पताल से वाहन चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के कई वाहन बरामद

राजधानी जयपुर के मोती डूंगरी थाना पुलिस ने सवाई मानसिंह अस्पताल से वाहन चोरी करने वाले दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक बोलेरो कार, 6 मोटरसाइकिल और एक स्कूटर बरामद किया है.

By

Published : Feb 11, 2021, 10:28 PM IST

vehicle thief arrest in jaipur,  sms hospital
SMS अस्पताल से वाहन चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी जयपुर के मोती डूंगरी थाना पुलिस ने सवाई मानसिंह अस्पताल से वाहन चोरी करने वाले दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक बोलेरो कार, 6 मोटरसाइकिल और एक स्कूटर बरामद किया है. पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में आरोपी दिनेश बैरवा और माधुलाल मीणा को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे निहालचंद मेघवाल, राहुल गांधी को भी घेरा...

एसएमएस अस्पताल से वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए एडीसीपी अशोक चौहान के निर्देशन में मोती डूंगरी थाना अधिकारी सुरेंद्र पंचोली के नेतृत्व में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. कार्रवाई को अंजाम देने में कांस्टेबल मुकेश शर्मा और कुमेर सिंह की अहम भूमिका रही है.

धोखाधड़ी का वांछित आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की माणक चौक थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी किरण पारीख को गिरफ्तार किया है. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता के निर्देशन में माणक चौक थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने में माणक चौक थाने के सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार और कांस्टेबल नमो नारायण की अहम भूमिका रही है.

11 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की माणक चौक थाना पुलिस ने 11 साल से फरार चल रहे चोरी के मामले में वांछित स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी वसीम अकरम को गिरफ्तार किया है. आरोपी 11 साल से फरार चल रहा था, जिसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है. माणक चौक थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

2 साल से फरार भू माफिया गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के सांगानेर सदर थाना पुलिस ने 2 साल से फरार भूमाफिया को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी जयपुर शहर के कई थानों में दर्ज प्रकरणों में वांछित चल रहा था. पुलिस ने आरोपी अजय जैन को गिरफ्तार किया है. जिसके खिलाफ पहले से ही अपराधिक मामले दर्ज हैं. डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार के मुताबिक सांगानेर सदर थाना अधिकारी हरिपाल सिंह के नेतृत्व में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

25 फरवरी 2019 को पीड़ित कजोड़ मल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि अजय जैन ने मेरे प्लॉट नंबर 24 अशोक नगर वाटिका रोड का डबल पट्टा जारी करके धोखाधड़ी की है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू की. मामला दर्ज होने के बाद ही आरोपी अजय कुमार जैन फरार हो गया था. पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए फरार भूमाफिया आरोपी अजय जैन को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ऑपरेशन मिलाप-1 के तहत गुमशुदा महिला और बच्चों को किया परिजनों के सुपुर्द

गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए ऑपरेशन मिलाप-1 चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर की सदर थाना पुलिस ने ऑपरेशन मिलाप के तहत गुमशुदा महिला और बच्चों को तलाश करके परिजनों के सुपुर्द किया है. एक महिला के साथ 1 बच्चे और एक पुरुष को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया गया है. पुलिस ने गुमशुदा अभिषेक पालीवाल और कल्पना चौधरी के साथ बच्चे को दस्तयाब कर परिजनों को सौंपा है.

अवैध हथियार के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

बनी पारक थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अवैध देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया है. इसके साथ ही आरोपी के कब्जे से राह चलते लोगों से छीने गए 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. बनी पार्क थाना अधिकारी नरेश कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने आरोपी सोहेल उर्फ भल्ला को गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी स्मैक पीने का आदी है. जो स्मैक पीने के लिए आम लोगों के साथ अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी, लूटपाट और मोबाइल छीनने की वारदातों को अंजाम देता है.

राजस्थान गुंडा एक्ट के तहत 4 गुंडों को किया जिला बदर

राजस्थान गुंडा एक्ट के तहत 4 गुंडों को जिला बदर किया गया है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक विभिन्न धाराओं को अंजाम देकर समाज में भय और आतंक का माहौल निर्मित करने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में चार आरोपियों को जिला बदर किया गया है. पुलिस ने गलता गेट निवासी असरफ अली, कोतवाली निवासी जीतू प्रजापत, आमेर निवासी यादराम सिसोदिया और कोतवाली निवासी राजेंद्र शर्मा को जिला बदर किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details