राजस्थान

rajasthan

जयपुर के किशनपोल में दो जनता क्लीनिक शुरू, चिकित्सा मंत्री ने किया उद्घाटन

By

Published : Feb 9, 2020, 8:04 PM IST

जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में 2 नए जनता क्लीनिक खोले गए है. जिनका उद्घाटन चिकित्सा मंत्री ने किया. वहीं जयपुर जिल में अब कुल 5 जनता क्लीनिक खोले जा चुके है.

किशनपोल में जनता क्लीनिक का उद्घाटन, राजस्थान में जनता क्लीनिक, kishanpol janta clinic,  janta clinik in rajasthan
जनता क्लीनिक का उद्घाटन

जयपुर.किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में रविवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दो नए जनता क्लीनिक का शुभारंभ किया. पहला जनता क्लीनिक तोपखाना का रास्ता और दूसरा जालूपुरा पार्क में शुरू किया गया. जिसके बाद अब राजधानी जयपुर में कुल 5 जनता क्लीनिक शुरू हो चुके है.

जनता क्लीनिक का उद्घाटन

बता दें कि जनता क्लीनिक पर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के समकक्ष चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. यहां एक एमडी डॉक्टर, दो नर्सिंग कर्मी, एक फार्मासिस्ट, एक एएनएम और सफाई कर्मी नियुक्त किए जाएंगे. वहीं मरीजों को 300 तरह की निशुल्क दवाओं का लाभ और 7 से 8 तरह की जांच इन जनता क्लीनिक पर मिल सकेगी.

इस मौके पर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में प्रदेश भर में 100 जनता क्लीनिक खोलने की बात कही थी. जिसमें से जयपुर में 12 जनता क्लीनिक खोले जा रहे हैं. वहीं अब तक पांच जनता क्लीनिक का उद्घाटन राजधानी जयपुर में किया जा चुका है.

ये पढ़ेंःराजस्थान में शुरू होगी नवजात सुरक्षा योजना, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने की घोषणा

वहीं कार्यक्रम के दौरान किशनपोल विधायक अमीन कागजी भी मौजूद रहें. जहां उन्होंने मंच से कहा कि राजधानी जयपुर में खुलने वाले इन जनता क्लीनिक से आम जनता को इलाज मिल सकेगा. वहीं सवाई मानसिंह अस्पताल पर से मरीजों का दबाव भी कम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details