राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजधानी में जल्द शुरू होंगे दो नए पिंक चौराहे...

राजधानी जयपुर में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से दो नए पिंक चौराहे की शुरुआत की जाएगी. जिसको लेकर आला अधिकारियों के तरफ से कवायद शुरू कर दी गई है. बता दें पिंक चौरहे पर कियोस्क में शिशु दुग्ध पान सुविधा, सेनेटरी नैपकिन सहित तमाम तरह के सुविधा उपलब्ध रहेगा.

By

Published : Sep 12, 2020, 8:06 PM IST

jaipur pink circle, जयपुर महिला सशक्तिकरण, राजधानी में जेवियर चौराहा
जयपुर में जल्द शुरू होंगे दो नए पिंक चौराहे

जयपुर. शहर में जल्द ही ट्रैफिक पुलिस की ओर से महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए दो नए पिंक चौराहे की शुरुआत की जाएगी. इसके लिए अधिकारियों की ओर से स्वीकृति भी मिल गई है और पिंक चौराहे को लेकर एक टीम द्वारा सर्वे करने का काम किया जा रहा है. फिलहाल यादगार के सामने स्थित अजमेरी गेट चौराहे पर पिंक चौराहे का संचालन किया जा रहा है. जिसकी उपयोगिता को देखते हुए अब राजधानी में दो नए पिंक चौराहों पर काम किया जा रहा है. इसके लिए बकायदा जगह भी चिन्हित कर ली गई है और जल्द ही तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी.

जयपुर में जल्द शुरू होंगे दो नए पिंक चौराहे

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर राहुल प्रकाश ने बताया कि शहर में शनिवार को रात्रि कालीन नाकाबंदी में 5 पॉइंट पर महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है. जहां पर महिला पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को बखूबी निभा रही है और महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश कर रही है.

पढ़ें-जयपुर ट्रैफिक पुलिस का कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय कोरोना जागरूकता अभियान शुरू

वहीं, राजधानी में जेवियर चौराहा और न्यू गेट के सामने रामनिवास बाग चौराहे को पिंक चौराहा बनाने की कवायद की जा रही है. जहां पर ट्रैफिक संचालन की तमाम बागडोर महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में रहेगी. इसके साथ ही पिंक चौराहे पर कियोस्क में शिशु दुग्ध पान सुविधा, सेनेटरी नैपकिन की सुविधा, सभी महिला योजनाओं की जानकारी और अन्य परामर्श उपलब्ध रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details