राजस्थान

rajasthan

जयपुरः अनाथ आश्रम में मासूमों से यौन शोषण मामले में दो नाबालिग निरुद्ध...अन्य की तलाश जारी

By

Published : Nov 11, 2021, 10:51 PM IST

प्रदेश की राजधानी जयपुर में एक अनाथ आश्रम में 8 मासूमों के साथ यौन शोषण के मामले में पुलिस ने दो नाबालिगों को निरुद्ध किया है. पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

जयपुर अ, नाथ आश्रम मामला, jaipur orphanage case,  sexual assault case in orphanage
यौन शोषण मामले में दो नाबालिग निरुद्ध

जयपुर.राजधानी जयपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने अनाथ आश्रम में मासूमों का यौन शोषण करने के मामले में दो नाबालिगों को निरुद्ध किया है. दोनों नाबालिग अनाथ आश्रम के पास ही रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस प्रकरण में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

कोतवाली थाना इलाके में नाटानियों के रास्ते में स्थित एक अनाथ आश्रम में 8 मासूमों के साथ यौन शोषण किया गया था. मासूमों के साथ यौन शोषण के मामले में चाइल्डलाइन जयपुर की काउंसलर शांति बेलवाल की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. शिकायत में इस बात का जिक्र किया गया है कि अनाथ आश्रम में बच्चों की संख्या को देखते हुए पर्याप्त स्टाफ तैनात नहीं है. इसके साथ ही रात के समय बाहर से लोग अनाथ आश्रम में आकर छोटे बच्चों के साथ यौन शोषण करते हैं. यही नहीं बच्चों के साथ दुर्व्यवहार भी किया जाता था.

पढ़ें.

अनाथ आश्रम की सुरक्षा में ना कोई गार्ड तैनात है और ना ही आने जाने वाले लोगों का लेखा-जोखा रखा जाता है. पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. अनाथ आश्रम में मासूमों के साथ यौन शोषण के मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है. पुलिस की टीमें यौन शोषण के मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है. सरकार की ओर से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. अनाथ आश्रम को बंद करवा कर मासूम बच्चों को अन्य जगह शिफ्ट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details