राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

फागी में डीजल टैंकर से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपियों को भी किया गिरफ्तार

जयपुर के फागी में अवैध अपराधों की रोकथाम के लिए ऑपरेशन क्लीन हाईवे अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत शुक्रवार को होटल में टैंकर डीजल से तेल चोरी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, stealing diesel from diesel tanker
फागी में डीजल टैंकर से डीजल चोरी करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2021, 8:35 PM IST

फागी (जयपुर).जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले अवैध अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन हाईवे क्लीन के तहत डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीणा और फागी पुलिस ने संयुक्त बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

फागी थाना क्षेत्र के धमाणा गांव स्थित होटल में टैंकर डीजल से तेल चोरी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से धमाणा गांव में लगातार डीजल चोरी की सूचनाएं मिल रह थी. जिसके बाद डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीणा और फागी पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया और मौके पर अवैध रूप से टैंकर की सील तोड़ कर डीजल चोरी करते हुए रंगे हाथों टैंकर ड्राइवर रुपेश जाट और होटल मालिक राम सिंह जाट को गिरफ्तार किया.

मौके से टैंकर से निकाला गया 150 लीटर डीजल

इस दौरान टैंकर के सील तोड़ने के उपकरण जैक, रॉड, पाइप और ड्रम जब्त किए गए. टैंकर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन डिपो मोहनपुरा फागी से भरकर अजमेर रोडवेज बस डिपो जा रहा था. वहीं, DST टीम प्रभारी हेमराज मीणा ने बताया कि घटना स्थल पर FSL टीम को बुलाया गया. FSL टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर बताया कि इस तरह की अवैध काम से बड़ा हादसा हो सकता था.

पढ़ें-किसान पर गर्माई राजस्थान की सियासत, पायलट ने पूर्वी राजस्थान में भंरी हुंकार...RLP की ट्रैक्टर परेड हुई 'पंक्चर'

उन्होंने कहा कि अपराधी बहुत ही शातिर तरीके से इंडियन ऑयल डिपो की ओटीपी लॉक सिस्टम को तोड़कर अवैध कार्य कर रहे थे. होटल मालिक राम सिंह जाट को पूर्व में भी डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीणा ने तेल चोरी प्रकरण में पकड़ा था. वहीं जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि टैंकरों से अवैध तरीके से तेल चोरी करने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. हमारा 2021 का लक्ष्य अपराध मुक्त जयपुर ग्रामीण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details