राजस्थान

rajasthan

जयपुरः व्यापारी का अपहरण कर जानलेवा हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 15, 2019, 9:44 PM IST

जयपुर में पुलिस ने व्यापारी का अपहरण कर जानलेवा हमला करने के मामले में बड़ी कारवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी के पास से फायरिंग में इस्तेमाल की गई, एक अवैध पिस्टल और कई जिंदा कारतूस समेत एक गाड़ी बरामद की है.

Two accused arrested for murderous attack on businessman, व्यापारी का अपहरण कर जानलेवा हमला करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी के जवाहर सर्किल थाना इलाके में एक व्यापारी का रूपयों के विवाद को लेकर किडनैप कर गोली मारने के मामले में पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपी गणेश शर्मा और उसके एक साथी कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया है.

व्यापारी अपहरण मामला में दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी गणेश शर्मा के पास से फायरिंग में इस्तेमाल की गई, एक अवैध पिस्टल और कई जिंदा कारतूस समेत एक गाड़ी बरामद की है. वहीं पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी गणेश शर्मा का प्रोपर्टी व्यवसायी पीड़ित हनुमान शर्मा से रुपयों को लेकर कुछ विवाद चल रहा था, जिसके चलते गणेश ने अपने साथी के साथ मिलकर मालवीय नगर से हनुमान को किडनैप किया और कई किलोमीटर दूर ले जाकर सुनसान जगह पर उस पर फायरिंग कर दी.

गनीमत रही कि इस घटना में हनुमान बाल-बाल बच गया. वहीं घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था और दौसा, भरतपुर, करौली समेत कई जिलों में छुपता रहा. आरोपी गणेश शर्मा ने वॉट्सऐप कॉलिंग के जरिए पुलिस को आरोपी को पकड़ने के लिए चैलेंज किया था. ऐसे में डीसीपी वेस्ट राहुल जैन और उनकी स्पेशल टीम ने चैलेंज को स्वीकार करते हुए आरोपी को धर-दबोचा.

पढ़े: मैंने बोथरा को चुनकर बहुत बड़ी गलती की, मैं बाड़मेर की जनता से माफी मांगता हूं : कांग्रेस विधायक

आरोपी जयपुर के दुर्गापुरा इलाके में एक फ्लैट में छुपकर रह रहा था. यहां रहते हुए आरोपी ने पीड़ित हनुमान को 10 लाख रुपए की फिरौती के लिए कई बार वॉट्सऐप कॉलिंग कर धमकी भी दी. फिलहाल पुलिस गणेश के फरार अन्य साथियों की तलाश कर रही है. वहीं प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि आरोपी गणेश के खिलाफ जयपुर समेत कई जिलों के थानों में हत्या, लूट, अर्मस एक्ट, मारपीट और चोरी के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. बता दें कि 30 सितंबर को व्यापारी हनुमान शर्मा को आरोपी गणेश शर्मा अपनी कार में बिठाकर ले गया और नेवटा में सुनसान जगह पर फायरिंग कर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details