राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को दी लूट की झूठी सूचना

जयपुर के शाहपुरा में दो ट्रक ड्राइवरों के बीच साइड लेने को लेकर झगड़ा हो गया. जिसके बाद एक ट्रक ड्राइवर ने पुलिस कंट्रोल रूम को अपने साथ लूट की झूठी खबर दी. जब पुलिस ने ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने लूट की बात झूठ बताई.

By

Published : Jan 9, 2021, 7:50 PM IST

truck driver,  false information of robbery
जयपुर: ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को दी लूट की झूठी सूचना

शाहपुरा (जयपुर). हाईवे पर वाहन चालक से लूट की खबर ने शाहपुरा पुलिस में हड़कंप मचा दिया. जब पुलिस ने मामले की जांच की तो मामला झूठ निकला. दो पक्षों में साइड को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों वाहन चालकों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया.

लूट की झूठी खबर

क्या है पूरा मामला

कार्यवाहक थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के सारण धर्मकांटे के पास दो ट्रक में साइड लेने के दौरान मामूली टक्कर हो गई. इस पर ट्रक चालक राजकिशन और मुकेश कुमार में झगड़ा हो गया. ट्रक चालक मुकेश कुमार ने दूसरे ट्रक चालक राजकिशन से कागजात छीन लिए और ट्रक में नुकसान होने की बात कहते हुए पैसे देने की बात कही. इसके बाद मुकेश कुमार ट्रक लेकर कोटपूतली की ओर चला गया.

पढ़ें:जयपुर: लिव-इन में रह रहे महिला-पुरुष की गोली मारकर हत्या

जिसके बाद दूसरे ट्रक चालक राजकिशन ने पुलिस कंट्रोल रूम में झूठी सूचना दे दी कि एक वाहन में आए चार-पांच जनों ने उसके साथ मारपीट कर जबरन एक लाख रुपए और कागजात लेकर फरार हो गए. कंट्रोल रूम से मिली सूचना के बाद शाहपुरा पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई और ट्रक ड्राइवर राजकिशन से घटना की जानकारी ली. पूछताछ में लूट का मामला झूठा पाया गया.

इस पर पुलिस ने दूसरे ट्रक की तलाश की तो ट्रक भाबरू के पास एक ढाबे पर खड़ा मिला. पुलिस ट्रक चालक मुकेश और राजकिशन से मामले की जानकारी ले रही थी, इसी दौरान दोनों ट्रक चालक आपस में झगड़ा करने पर आमादा हो गए. पुलिस ने दोनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस ने दोनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details