राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सर्व धर्म प्रार्थना सभा के जरिए दी महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि

राजस्थान कांग्रेस कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना सभा के जरिए महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

By

Published : Oct 2, 2020, 6:52 PM IST

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि, Tribute to Mahatma Gandhi, Jaipur News, Birth anniversary of Lal Bahadur Shastri
राजस्थान कांग्रेस कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना सभा

जयपुर.राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित हुए. वहीं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई. कांग्रेस के नेताओं ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया.

इस दौरान महात्मा गांधी के प्रिय भजनों की प्रस्तुति भी सर्व धर्म प्रार्थना सभा के दौरान दी गई. जिसमें गीता, कुरान ,बाइबिल और गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ किए गए. कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री परसादी लाल मीणा, मंत्री ममता भूपेश, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा के साथ ही कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

राजस्थान कांग्रेस कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना सभा

ये पढ़ें:डूंगरपुर में गांधी जयंती पर स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, स्वच्छता रथ रवाना

इस दौरान महेश जोशी ने कहा कि महात्मा गांधी केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की धरोहर हैं. पूरा विश्वास आज के दिन को अहिंसा दिवस के रूप में मनाता है. आज पूरा राष्ट्र कृतज्ञ भाव से महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती आज मनाई जा रही है.

पेंसिल की नोक पर गांधी जी की मूर्ति उकेरी

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं जयपुर के एक कलाकार ने बापू को अलग अंदाज में श्रद्धांजलि दी है. मूर्तिकार नवरत्न प्रजापति ने पेंसिल की लीड पर महात्मा गांधी की अति सूक्ष्म मूर्ति उकेरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details