राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

परमवीर चक्र से सम्मानित ब्रिगेडियर होशियार सिंह की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि, अनेक रिटायर्ड सैन्य अधिकारी रहे शामिल

जयपुर में परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय सेना के ब्रिगेडियर होशियार सिंह दहिया की पुण्यतिथि पर सेना के अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान ब्रिगेडियर होशियार सिंह की पत्नी और उनके बेटे कर्नल एस.के.दहिया मौजूद रहे.

By

Published : Dec 6, 2020, 1:58 PM IST

ब्रिगेडियर होशियार सिंह दहिया, Brigadier Hoshiar Singh Dahiya
रिगेडियर होशियार सिंह की पुण्यतिथि

जयपुर.परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय सेना के ब्रिगेडियर होशियार सिंह दहिया की पुण्यतिथि पर रविवार को जयपुर में सेना के अधिकारियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.

ब्रिगेडियर होशियार सिंह की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

इस दौरान ब्रिगेडियर होशियार सिंह की पत्नी और उनके बेटे कर्नल एस.के.दहिया सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने ब्रिगेडियर होशियार सिंह की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस दौरान सेना के जवानों की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. सेना के जवानों के साथ ही अनेक रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की.

पढ़ेंःदेश में पहली बार हैंडबॉल प्रीमियर लीग की शुरुआत, जयपुर को मिली मेजबानी

परमवीर चक्र से सम्मानित ब्रिगेडियर होशियार सिंह ने पाकिस्तान के साथ हुए 1971 के युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तानी सेना को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. युद्ध के दौरान ब्रिगेडियर होशियार सिंह 3-ग्रेनेडियर में तैनात थे. ब्रिगेडियर होशियार सिंह के पुत्र भी ग्रेनेडियर बटालियन में कर्नल के पद पर तैनात हैं.

कर्नल एस.के.दहिया ने बताया कि 1971 के युद्ध में ब्रिगेडियर होशियार सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर पाकिस्तानी सेना से जमकर लोहा लिया और विजय हासिल की. लड़ाई समाप्त होने के बाद पाकिस्तान के 45 टैंक टूटे हुए मिले थे जिन्हें भारतीय सेना के जवानों की तरफ से तबाह किया गया था.

पढ़ेंःकृषि बिल पर राजनीति: बेनीवाल के भाजपा से गठबंधन तोड़ने की धमकी को अमराराम ने बताया ड्रामा

कर्नल एस.के.दहिया ने कहा कि ब्रिगेडियर होशियार सिंह की पुण्यतिथि पर हर सैन्य ग्रेनेडियर बटालियन की ओर से उन्हें याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित की जाती है. ब्रिगेडियर होशियार सिंह ने साहस का जो परिचय दिया वह भारतीय सेना के लिए और यंग जनरेशन के लिए काफी गर्व की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details