राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : भाजपा कार्यालय में पूर्व पीएम वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि, पार्टी नेताओं ने उनके कामों को किया याद

देश भर में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि मनाई जा रही है. ऐसे में जयपुर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान नेताओं ने उनके द्वारा देश के लिए किए गए कामों को याद किया.

By

Published : Aug 16, 2020, 5:07 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, Tribute paid to Atal Bihari Vajpayee
अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

जयपुर. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देकर उनके किए गए कामों को याद किया.

अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

पढ़ेंःस्वभाव की सरलता ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को बनाया खास

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी बीजेपी के संस्थापक थे और उन्हें भारत रत्न भी मिला था. उन्होंने देश के लिए जो काम किए हैं, वह देश कभी नहीं भूल सकता. ग्रामीण विकास की जो उन्होंने आधारशिला रखी थी, वह लगातार फल-फूल रही है. वाजपेयी शुचिता की राजनीति के पुरोधा थे.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने भाजपा प्रदेश मुख्यालय आए थे. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनसंघ और भाजपा के स्थापना से जुड़े हुए थे. वह युग दृष्टा, कुशल वक्ता, कुशल निर्णयकर्ता, कुशल प्रशासक, कुशल नेतृत्वकर्ता थे. उन्होंने पूरी दुनिया में अपने काम के दम पर अपनी पहचान बनाई है.

चतुर्वेदी ने कहा कि वाजपेयी जी ने ऐसी नीतियां बनाई, जिससे देश उच्च शिखर तक पहुंचे. उन्होंने ऐसा आधारभूत ढांचा तैयार किया, जिससे योजनाएं शहरों से गांव और अमीर से गरीब तक पहुंचे. उन्होंने दीनदयाल के अन्त्योदय के सपने को पूरा करने का काम किया.

पढ़ेंःबेंगलुरु हिंसा : अब तक 145 लोग गिरफ्तार, सीएम ने की शांति की अपील

चतुर्वेदी ने कहा कि आज पूरा राष्ट्र इस बात के लिए उनका कृतघ्न है कि उन्होंने अपना जीवन देश के लिए समर्पित किया. उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हम देश के लिए कुछ करें, ऐसी हमारी इच्छा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details