राजस्थान

rajasthan

हेरिटेज नगर निगम: महापौर और उप महापौर के पद कांग्रेस की झोली में, प्रताप का भाजपा पर कड़ा प्रहार

By

Published : Nov 11, 2020, 9:40 PM IST

हेरिटेज नगर निगम में महापौर और उप महापौर दोनों कांग्रेस के बन गए हैं. जिसके बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा के सभी षड्यंत्र फेल हो गए. जनता ने झूठ, फरेब और धोखे की राजनीति के मुंह पर तमाचा पड़ा है.

heritage nagar nigam,  deputy mayor election
खाचरियावास का बीजेपी पर हमला

जयपुर. हेरिटेज नगर निगम में महापौर और उपमहापौर दोनों कांग्रेस के बन गए हैं. हालांकि भाजपा ने भी हेरिटेज नगर निगम में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, लेकिन कांग्रेस का ज्यादा बहुमत होने से जीत कांग्रेस के पाले में चली गई. उप महापौर के चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों में जश्न का माहौल देखने को मिला.

खाचरियावास का बीजेपी पर हमला

पढ़ें:कोटा उप महापौर चुनाव: दोनों निगमों में कांग्रेस के उप महापौर, दक्षिण में पवन मीणा लॉटरी से जीते

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान और अमीन कागजी हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय पहुंचे. जिसके बाद उप महापौर असलम फारुकी को बधाई और शुभकामनाएं दी. इस दौरान असलम फारुकी ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उप महापौर पद की शपथ ग्रहण की और सर्टिफिकेट लिया.

कांग्रेस एकजुट है

हेरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का महापौर और उप महापौर बनने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि महापौर और उप महापौर चुनाव में 56 वोट मिले हैं. दोनों ही चुनाव में बराबर वोट मिलना मतलब कांग्रेस एकजुट है. जिन निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस को समर्थन दिया उनका विश्वास भी अटूट है. भाजपा के सभी षड्यंत्र फेल हो गए. बीजेपी जो झूठ, फरेब और धोखे की राजनीति करती है उसके मुंह पर तमाचा पड़ा है.

खाचरियावास ने कहा कि 6 में से 4 निगमों में कांग्रेस जीती है. यह जीत जाति और धर्म से ऊपर उठकर कांग्रेस की उन्नति, तरक्की और विकास के नारे को वोट मिले हैं और गहलोत सरकार के कामकाज को वोट मिले हैं. परसेंटेज ऑफ वोट कांग्रेस का ज्यादा है, अब जनता के बीच विनम्रता के साथ जाना और काम करना हमारा उद्देश्य है.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे सीसीटीवी

हेरिटेज नगर निगम के उपमहापौर असलम फारुकी ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी की सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. जिससे महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा हो सके. शहर में सीवरेज समस्या के समाधान के लिए भी बेहतर कार्य किया जाएगा. जिन इलाकों में सीवरेज की समस्या है वहां पर सीवरेज लाइन डलवाई जाएगी. जयपुर शहर के हेरिटेज लुक को बरकरार रखते हुए विकास किया जाएगा. जयपुर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने का काम किया जाएगा. इसके साथ सफाई व्यवस्थाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details