राजस्थान

rajasthan

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोरोना वॉरियर्स को बांटे प्रमाण पत्र

By

Published : Jun 7, 2020, 8:16 PM IST

जयपुर के संजय कॉलोनी विकास समिति की ओर से चलाई जा रही जनता रसोई का रविवार को 70 दिन बाद समापन हो गया. इस अवसर पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोरोना वॉरियर्स का सम्मान कर उन्हें प्रमाण पत्र दिया.

कोरोना योद्धाओं को प्रणाम पत्र,distributed certificate to Corona Warriors, jaipur news, कोरोना वारियर्स का सम्मान, जयपुर न्यूज
कोरोना वॉरियर्स बांटे प्रमाण पत्र

जयपुर.शहर के पुलिस अकादमी रोड स्थित संजय कॉलोनी की विकास समिति की ओर से चलाई जा रही जनता रसोई का 70 दिन बाद रविवार को समापन हो गया. इस अवसर पर कोरोना वॉरियर्स के रूप में अपना योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सभी कोरोना योद्धाओं को प्रणाम पत्र बांटे और संजय कॉलोनी विकास समिति की जनता रसोई की जमकर तारीफ की.

कोरोना वॉरियर्स बांटे प्रमाण पत्र

संजय कॉलोनी के जन उपयोगी भवन कृष्णम गार्डन में आयोजित समारोह में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, हाथोज पीठ के आचार्य बालमुकुंदचार्य के साथ पहुंचे. यहां आयोजित कोरोना वॉरियर्स के सम्मान समारोह में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और बालमुकुंदचार्य महाराज ने सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाण पत्र बांट कर उनका हौसला बढ़ाया. सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाण पत्र दिया गया.

इस अवसर पर निर्भया स्क्वाय की महिला पुलिस अधिकारी एडीसीपी सुनीता मीणा और महिला थाना अधिकारी राजबाला वर्मा को भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह में दोनों ही महिला अधिकारी आकर्षण का केंद्र रहीं. सम्मान पाने के बाद लोगों ने उनके साथ फोटो खिंचवाई और सेल्फी ली. जनता रसोई का नेतृत्व करने वाले डॉ. सुनील शर्मा का भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया गया.

ये पढ़ें:केंद्र के दिए गए पैसों से रेवड़ियां बांटने का काम कर रही राजस्थान सरकार: गजेंद्र सिंह शेखावत

सम्मान समारोह में कोरोना योद्धा के रूप में एसएमएस अस्पताल के उपाधीक्षक नरेंद्र सिंह चौहान, राम अवतार अग्रवाल, महेश शर्मा जयपुर बार के अध्यक्ष अनिल चौधरी, हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष महेंद्र शांडिल्य, हाईकोर्ट बार के सेक्रेटरी अंशुमन सक्सेना, जयपुर बार के सेक्रेटरी सतीश शर्मा, कन्वीनर राजीव वर्मा, दीपक तुलसियान, दिनेश सोनी, सुनील प्रकाश शर्मा, अखिलेश जोशी, नरेंद्र सैनी, संजय शर्मा, नवीन चोपड़ा, विजय शर्मा, दीपक शर्मा, मुकेश शर्मा, प्रदीप शर्मा, पत्रकार रमेश यादव, कमल शर्मा आदि सहित अन्य लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

इस मौके पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, यह अंधेरे का समय था और इस संकट की घड़ी में लोगों ने अपना पैसा खर्च कर कर कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए इस संकल्प के साथ दूसरों को खाना खिलाया. ये लोग कोरोना वॉरियर्स है और ऐसे लोगों का सम्मान करना मानवता का सम्मान करना जैसा है. उन्होंने कहा आज हिंदू, मुस्लिम सिख ईसाई से ऊपर उठकर कोरोना वॉरियर्स के रूप में इंसानियत का सम्मान किया गया है. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, संकट ऐसे ही आते रहेंगे और जो इस संकट की घड़ी में दूसरों की मदद करेगा उनको भगवान मिलेंगे.

ये पढ़ें:जयपुरः कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पिलाया जा रहा यूनानी काढ़ा, बढ़ रही इम्यूनिटी पावर

बता दें कि पिछले 70 दिनों से संजय कॉलोनी विकास समिति की ओर से जनता रसोई चलाई जा रही थी. इस जनता रसोई के जरिए गरीब और असहाय लोगों को लॉकडाउन के दौरान खाना खिलाया गया. इस दौरान संजय कॉलोनी विकास समिति ने नई पहल की भी शुरुआत की. कॉलोनी के हर घर से चार-चार रोटियां लेकर गरीब और असहाय लोगों को खाना खिलाया गया. इस अनूठी पहल का अनुसरण जयपुर में अन्य लोगों ने भी किया.

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान केअवसर पर आदर्श नगर से विधायक रफीक खान, एआईसीसी के सेक्रेटरी और मध्य प्रदेश के प्रभारी कुलदीप इंदौरा, मनोज दुग्गल, संजय कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष डॉ. सुनील शर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details