राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

परिवहन मंत्री खाचरियावास ने 101 नई रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कहा- रोडवेज के अच्छे दिन शुरू

प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को 101 रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब रोडवेज के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं. नई बसों से प्रदेश की जनता को भी राहत मिलेगी.

By

Published : Feb 19, 2020, 9:28 PM IST

जयपुर न्यूज, rajasthan news, transport minister
101 नई रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जयपुर.राजस्थान रोडवेज के बेड़े में अब नई बसें नजर आने लगी है. 51 नई बसें मिलने के बाद अब 101 नई बसें रोडवेज के बेड़े में शामिल हो गई है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को रोडवेज मुख्यालय से 101 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर अलग-अलग डिपोज के लिए रवाना किया.

101 नई रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बता दें, कि विभाग की ओर से 876 नई बसें खरीदी गई है. जिनके खेप आना शुरू हो गई. जल्द ही सभी नई बसें प्रदेश की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के समय रोडवेज कर्मियों की हालत खराब थी. लेकिन अब रोडवेज कर्मचारियों की आंखों में चमक है. अब रोडवेज के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं. नई बसों से प्रदेश की जनता को भी राहत मिलेगी. जल्द ही परिवहन विभाग बीकानेर हाउस से जयपुर के लिए इलेक्ट्रॉनिक बसे शुरू करेगा. साथ ही ग्रामीण परिवहन सेवा की भी विभाग तैयारी कर रहा है. सरकार रोडवेज को फिर से खड़ा करेगी.

पढ़ेंःसांसद बेनीवाल ने गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार का पैसा ऊपर तक पहुंच रहा

उन्होंने कहा कि, आने वाले समय में प्रदेश की सड़कों पर नई-नई बसे नजर आएगी. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने 876 नई बसों की खरीद प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाने वाले रोडवेज़ चेयरमैन रविशंकर श्रीवास्तव को लेकर कहा कि लोकतंत्र में अधिकारियों को उतना ही बोलना चाहिए, जितना उसकी जरूरत हो. अधिकारियों और कर्मचारियों का सम्मान है, लेकिन सरकार तय करती है क्या होना चाहिए और क्या नहीं, नीति बनाने का काम सरकार का है. अधिकारियों को जो पावर में है वही बोलना चाहिए. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब रोडवेज के लिए बेहतर शुरुआत हो चुकी है. रोडवेज में लगातार नई बसें खरीदी जाएंगी. कार्यक्रम में परिवहन आयुक्त रवि जैन, रोडवेज एमडी नवीन जैन, ईडीए एमपी मीणा और विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री के गृह जिले की यह बजट घोषणा अब तक अधूरी, प्रश्नकाल में हुआ खुलासा

मंत्री खाचरियावास ने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर कहा कि एसीबी ने एक अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा है. बाकी के घरों पर सर्च की है. रिपोर्ट आना बाकी है. हम भी भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस की पॉलिसी लेकर चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details