राजस्थान

rajasthan

150वीं गांधी जयंती पर परिवहन विभाग ने मनाया गांधी सप्ताह

By

Published : Oct 3, 2019, 2:29 PM IST

परिवहन विभाग द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी सप्ताह का उद्घाटन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास रहे. खचारियावास ने अपने भाषण के दौरान अनुच्छेद- 370 और आरएसएस पर जमकर हमला बोला.

जयपुर की खबर, jaipur news, परिवहन विभाग, 150th Gandhi Jayanti

जयपुर.परिवहन विभाग द्वारा दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए 150वीं गांधी जयंती पर गांधी सप्ताह का उद्घाटन किया गया. राजधानी के अल्बर्ट हॉल में इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और खेल मंत्री अशोक चांदना रहे.

परिवहन विभाग ने गांधी सप्ताह के जरिए सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने का दिया संदेश

कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी की फोटो पर पुष्पांजलि कर की गई, जिसके बाद गांधीनगर स्कूल के बच्चों ने एक सुंदर नाटक के जरिए गांधी जी के व्यक्तित्व को भी बताया. इस दौरान खाचरियावास ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रैली अल्बर्ट हॉल से होते हुए गांधी सर्किल तक पहुंची. मंत्री खाचरियावास ने कहा कि आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा को लेकर यह संदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि जिंदगी बहुत महत्वपूर्ण है. गांधी के सिद्धांतों पर बात करना तो आसान है, लेकिन उन्हें अपनाना बहुत मुश्किल है. आगे मंत्री ने कहा कि इस समय देश के हालात बहुत विकट है और इस समय हमें भाजपा कांग्रेस से उठकर अपने देश के बारे में सोचना होगा.

पढ़ें: 'स्वच्छ भारत दिवस' कार्यक्रम में बोले मोदी- भारत के लोगों ने खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया

इसी के साथ खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान के सभी लोग गांधी सप्ताह मना रहे हैं. सड़क सुरक्षा सप्ताह तो हम रोजाना बनाते हैं. लेकिन इस बार हम गांधी सप्ताह मना रहे हैं और हमें गांधीजी के विचारों को धारण भी करना चाहिए. वहीं मंत्री खाचरियावास ने कहा कि पूरे देश में भाजपा ने 370 के मुद्दे को अपना चुनावी मुद्दा बना रखा था और जब भारत और पाकिस्तान अलग हुए थे. तब नेहरू जी कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने पर अड़े हुए थे, जिसमें उनके द्वारा तीन बिंदु भी रखे गए थे. खाचरियावास ने कहा कि अगर नेहरू जी नहीं होते तो आज कश्मीर भारत का हिस्सा भी नहीं होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details