राजस्थान

rajasthan

जयपुर-खेड़तल पैसेंजर का इंजन हुआ फेल,इंजन से घुंआ निकलनें पर लोगों में मची अफरातफरी

By

Published : Jul 31, 2019, 1:47 PM IST

जयपुर जंक्शन से कुछ ही दूरी पर जगतपुरा स्टेशन के पास जयपुर-खैरथल पैसेंजर ट्रेन का इंजन अचानक फेल हो गया. इंजन से घुंआ निकलने लगा .जिससे करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन जगतपुरा स्टेशन के पास ही खड़ी रही.सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और धुंए पर काबू पाया.

जयपुर खेड़तल पैसेंजर का इंजन हुआ फेल,घुंआ निकले पर यात्रियों में दहशत से मची अफरातफरी

जयपुर.जिले के उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर जंक्शन से कुछ ही दूर जगतपुरा रेलवे स्टेशन के पास जगतपुरा से चलकर जयपुर जाने वाली जयपुर खेड़तल पैसेंजर ट्रेन का इंजन बुधवार सुबह फेल हो गया.जिसके चलते ट्रेन करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा जगतपुरा स्टेशन के पास बीच लाइन पर खड़ी रही.मुख्य बात यह रही कि ट्रेन के इंजन में अचानक धुंआ निकलने से लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलनें के बाद रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर मौके पर पहुंचे और धुएं पर काबू पाया. बता दें कि इस पूरी घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई .

जयपुर खेड़तल पैसेंजर का इंजन हुआ फेल,घुंआ निकले पर यात्रियों में दहशत से मची अफरातफरी

पढ़ें-अलवर के थानागाजी में भीषण सड़क हादसा, तीन की मौत...एक की हालत गंभीर

स्थिति पर काबू पाते हुए करीब 1 घंटे 30 मिनट के बाद जयपुर जंक्शन से दूसरा इंजन मंगाया गया और ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया.ऐसे में आमजन को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा.इस ट्रेन से रोजाना हजारों यात्री सफर करते हैं , ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा होने से भारी संख्या में जनहानि हो सकती थी. इसलिए रेलवे प्रशासन को चाहिए कि इस घटना से सबक लेते हुए आगे के लिए चौकन्ने हो जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details