राजस्थान

rajasthan

गाड़ी के कागज मांगने पर बाइक छोड़ गया चालक, दो साथियों के साथ वापस लौटा...ट्रैफिक पुलिसकर्मी से की मारपीट

By

Published : Apr 24, 2022, 5:18 PM IST

जयपुर में एक बाइक चालक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी. दरअसल, पुलिसकर्मी ने बिना हेलमेट बाइक चला रहे शख्स को रोककर कागज मांगे थे. इस पर चालक गाड़ी छोड़ चला गया. थोड़ी देर बाद वह अपने दो साथियों के साथ आया और पुलिसकर्मी के साथ मारपीट (bike rider assault with traffic policeman in Jaipur) की. पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

Traffic policeman assault case in Jaipur)
गाड़ी के कागज मांगने पर बाइक छोड़ गया चालक, दो साथियों के साथ वापस लौटा... की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की पिटाई

जयपुर. राजधानी के करणी विहार थाना इलाके में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एक युवक की बाइक सीज करने पर युवक तिलमिला उठा और कुछ देर बाद वह अपने साथियों को लेकर वापस लौटा. इसके बाद उसके साथ आए बदमाशों ने बाइक सीज करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ जमकर मारपीट कर (Traffic policeman assault case in Jaipur) दी.

इस दौरान आसपास मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने भागकर आरोपी चालक को दबोच लिया. वहीं, उसके साथी मौके से फरार हो गए. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जयपुर ट्रैफिक पुलिस के एएसआई रतनलाल शर्मा ने पुलिस में शिकायत दी है. प्रकरण की जांच कर रहे जांच अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि गांधी पथ पुलिया के पास एएसआई रतनलाल शर्मा यातायात के अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी पर तैनात थे. तभी सुबह 9 बजे के करीब एक चालक बिना हेलमेट लगाए गांधी पथ रोड से आता हुआ दिखाई दिया, जिसे रोका गया.

पढ़ें:Behror: वाहन चालक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी से की मारपीट, ​FIR दर्ज की तो हाथ जोड़कर मांगी माफी

बाइक छोड़ कर गया चालक: चालक को रोकने के बाद जब उससे बाइक के कागज मांगे गए, तो युवक बाइक को वहीं पर छोड़ कर चला गया. जिस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बाइक को सीज कर लिया और बाइक करणी विहार थाने में ले जाकर खड़ी कर दी. इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी वापस पॉइंट पर लौट आए और अपने काम में जुट गए. कुछ देर बाद बाइक मौके पर छोड़ कर गया चालक अपने दो साथियों के साथ वहां पर पहुंचा और आते ही एएसआई रतनलाल के सिर पर एक पत्थर दे मारा. इसके बाद आरोपी के साथ आए उसके साथियों ने भी मारपीट करना शुरू कर दिया और रतनलाल की वर्दी फाड़ डाली व चश्मा तोड़ दिया.

पढ़ें:ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल से हाथापाई, वर्दी फाड़ी...क्रॉस केस दर्ज

साथ ही बदमाश बाइक वापस देने की बात कहने लगे. जिस पर रतनलाल ने बाइक सीज होने और करणी विहार थाने में खड़ी होने की बात कही. वहीं पॉइंट के आसपास ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक के पुलिसकर्मियों को आता देख आरोपी चालक के दोनों साथी मौके से फरार हो गए. वहीं आरोपी चालक विजय को पुलिसकर्मियों ने दबोच लिया. जिसे गिरफ्तार कर करणी विहार थाने ले जाया गया और हवालात में बंद कर दिया गया. हवालात में बंद होने की बाद भी आरोपी विजय एक नामी निजी अस्पताल में काम करने की बात कहते हुए पुलिसकर्मियों को देख लेने की धमकी देने लगा. इस पर आरोपी चालक के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है. वहीं आरोपी के फरार चल रहे दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details