राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः ट्रैफिक पुलिस ने 8 स्कूलों की बालवाहिनी के 265 चालकों के खिलाफ की कार्रवाई

जयपुर में ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश के निर्देशानुसार स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए बालवाहिनी के खिलाफ कार्रवाई अभियान का आगाज हो गया है. जिसके तहत 24 पुलिस निरीक्षकों की ओर से शहर के 8 विद्यालय के करीब 265 वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई.

By

Published : Oct 17, 2019, 4:38 AM IST

जयपुर ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई, Jaipur Traffic Police Action

जयपुर. जिले के यातायात पुलिस ने बालवाहिनी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है. जिसके तहत शहर के 8 स्कूलों में ट्रैफिक पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बाल वाहिनी पर कार्रवाई की है. जिसमें इन स्कूलों में करीब 265 वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई. ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश के निर्देशानुसार स्कूली बच्चों और आमजन की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने बालवाहिनी के 265 चालकों के खिलाफ की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार स्कूलों की बाल वाहिनी के खिलाफ अभियान के तहत यातायात पुलिस के प्रत्येक टीम में 3-3 पुलिस निरीक्षक नियोजित कर कुल 24 पुलिस निरीक्षकों की ओर से शहर के 8 विद्यालय पर सख्ती से कार्रवाई की गई. छात्र-छात्राओं को लाने ले जाने वाले मिनी बसों, ऑटो रिक्शा, टाटा मैजिक जैसे सभी वाहनों की सघन चेकिंग की गई. चेकिंग में 6 बस, 75 मिनी बस, 32 मैजिक, 39 ऑटो रिक्शा, 65 अन्य वाहन सहित कुल 265 चालकों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्रवाई की गई.

पढ़ें-यूनुस खान से मेरी कोई दोस्ती नहीं है : हनुमान बेनीवाल

ट्रैफिक टीमों की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को समझाइश भी की गई और नियमों की पालना नहीं करने वाले चालकों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्रवाई के साथ-साथ बाल वाहिनी के नियमों के तहत भी कार्रवाई की गई. तो वहीं ट्रैफिक पुलिस की ओर से बाल वाहिनी को आवश्यक दिशा-निर्देश के तहत वाहन के गोल्डन पीला रंग न होने, स्कूल बाल वाहिनी अंकित नहीं होने, हेल्पलाइन नंबर नहीं लिखे होने, सुरक्षा उपकरण प्राथमिक उपचार पेटी नहीं होने के साथ-साथ चालक का लाइसेंस, यूनिफार्म, क्षमता से अधिक सवारी आदि नियमों के नियमानुसार कार्रवाई की गई जो लगातार आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details