राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: ट्रैफिक डीसीपी ने 2500 नमाजियों को दी यातायात नियमों की जानकारी

जयपुर में जामा मस्जिद जोहरी बाजार में नमाजियों से यातायात नियम की पालना की अपील की गई. पूरे देश भर में 1 सितंबर से नए यातायात नियम लागू हो जाएंगे. संशोधित नियम के तहत ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

By

Published : Aug 31, 2019, 5:46 AM IST

Road Safety Campaign Jaipur, जयपुर न्यूज

जयपुर.शुक्रवार को राजधानी की जामा मस्जिद जोहरी बाजार में नमाजियों से यातायात नियम की पालना की अपील की गई. वहीं लागू हुए नए यातायात नियमों के बारे में भी जानकारी दी गई. यातायात अवेयरनेस को लेकर इस तरह से अपील संभवत: पहली बार हुई है.

नमाजियों को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस की ओर से शहर में यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. आज डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने जामा मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद करीब 2000 से ज्यादा नमाजियों को यातायात नियमों की जानकारी दी.

पढ़ें- जयपुर : पानी के टैंक में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से कंप्लेंट और पोस्टर भी वितरित किए गए. नमाज के दौरान जामा मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष नईमुद्वीन कुरैशी ने करीब 2500 नमाजियों को यातायात नियमों के पालन करने के लिए अपील की.

साथ ही लोगों को जानकारी दी गई कि नये मोटर वाहन अधिनियम के तहत अगर नाबालिग बच्चा वाहन चलाता पाया गया तो उनके खिलाफ 25 हजार रुपये तक का जुर्माना होगा. वहीं उनके अभिभावकों को 3 वर्ष तक की सजा का प्रावधान है. लोगों को बताया गया कि लाल बत्ती का उल्लघंन करना हम अपनी शान समझते हैं, यह नहीं होना चाहिए. सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए.

पढ़ें- जयपुर : फर्जी वेब डिजाइन के जरिए लाखों की ठगी करने का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

अभियान की इस कड़ी में डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने विद्याधर नगर में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में निजी महाविद्यालय में करीब 300 छात्राओं को कहा कि वे मां, बेटी, बहन की भूमिका में है और शिक्षक देश के भविष्य निर्माता है जो हमारे सड़क सुरक्षा अभियान को आगे बढाते हुए छात्र, छात्राओं को यातायात नियमों के पालन के लिए प्रेरित करे. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने शहर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यालय प्रशासन से सम्पर्क कर छात्र, छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details