राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के राजाओं पर बनने वाली फिल्मों की स्क्रिप्ट को पर्यटन विभाग देगा मजूंरीः मंत्री विश्वेंद्र सिंह

By

Published : Dec 16, 2019, 7:29 PM IST

जयपुर में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने से राजस्थान के राजाओं को लेकर बनाई जाने वाली फिल्मों पर कहा है कि अब यदि राजस्थान के ऊपर कोई फिल्म बनती है तो पहले डायरेक्टरों को उसकी स्क्रिप्ट पर्यटन विभाग को दिखानी होगी और पर्यटन विभाग की मंजूरी के बिना अब कोई फिल्म नहीं बनेगी.

jaipur latest news, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह
राजस्थान पर बनने वाली फिल्मों को पर्यटन विभाग देगा मंजूरी

जयपुर. बॉलीवुड की ओर से राजस्थान के राजाओं के ऊपर कई बार फिल्म बनाई जाती है. जिसके बाद उनके वंशजों की ओर से उस फिल्म का विरोध भी किया जाता है. बता दें कि जहां पहले पद्मावत फिल्म के दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हुआ था. तो उसके बाद अब पानीपत फिल्म को लेकर भी लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह समेत प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने पानीपत फिल्म को लेकर विरोध तेज कर दिया है. जिसके बाद अब पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी इसको लेकर बड़ा बयान दिया है.

राजस्थान पर बनने वाली फिल्मों को पर्यटन विभाग देगा मंजूरी

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि पहले पद्मावत फिर पानीपत फिल्म में गलत चित्रण किया गया था. जिसके बाद मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि अब मैंने एक आदेश दिया हैं कि कोई भी पर्यटन स्थल या पर्यटन विभाग के थ्रू जो पिक्चर बनती है या वो किसी व्यक्ति विशेष या वंश के ऊपर बनती है तो अब बॉलीवुड के डायरेक्टरों को उसकी स्क्रिप्ट पर्यटन विभाग को दिखानी पड़ेगी.

पढ़ें- मोदी पर गहलोत का हमला, कहा- भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की भाजपा कर रही तैयारी

मंत्री ने कहा कि यदि उस स्क्रिप्ट पर कोई गलत चित्रण नहीं किया गया होगा तो उसके बाद भी विभाग की ओर से परमिशन दी जाएगी और उसके बाद ही राजस्थान से जुड़ी चीजों के ऊपर फिल्म बनाई जाएगी. इसके लिए एक जांच कमेटी बैठा दी है. ऐसे में अब वह जांच कमेटी इन सभी चीजों का ध्यान भी रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details