राजस्थान

rajasthan

TOP 10 @ 3 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 31, 2022, 3:11 PM IST

राजस्थान (Rajasthan) में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध (Crime News) और किन मुद्दों पर जारी है सियासत (Politics News). जानिए एक नजर में...

TOP 10 @ 3 PM
TOP 10 @ 3 PM

Road Accident in Jodhpur डॉक्टर मामा की एसयूवी लेकर निकले नाबालिग युवक, नहीं संभाल पाए तो ट्रक से जा टकराई कार

जोधपुर के पहाड़गंज में रहने वाले अपने डॉक्टर मामा राजकुमार की एसयूवी लेकर निकले तीन नाबालिग युवक हादसे का शिकार हो गए. कार की स्पीड इतनी तेज था कि खड़े ट्रक से टकराने के बाद एसयूवी का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया उसके दोनों एयर बैग खुल गए.

ज्ञानवापी विवाद: कमीशन की कार्यवाही का वीडियो लीक, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल PART-1

वाराणसी: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में कमीशन की कार्यवाही का वीडियो लीक हुआ है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वजूखाने में शिवलिंग की तरह का पत्थर मिलने के दावे के बाद उस जगह की तस्वीर दिख रही है. अंदर तहखाने की तस्वीर भी इसमें दिख रही है. ज्ञानवापी के पश्चिमी हिस्से की दीवार पर चिह्न भी दिखाई दे रहे हैं. अंदर एक कुआं भी दिख रहा है. दीवार पर त्रिशूल के निशान संग बहुत से हिंदू मंदिरों के साक्ष्य भी दिख रहे हैं. ज्ञानवापी परिसर के पीछे मंदिर के टूटे हिस्से के अवशेष भी इसमें दिख रहे हैं.

Sidhu Moose wala Murder case सिद्धू को अपना यार बताने वाले मीका की जोधपुर में सुरक्षा बढ़ाई

तीन सप्ताह से जोधपुर में शूटिंग कर रहे पंजाबी पॉप स्टार मीका सिंह ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को अपना दोस्त बताया था और उनकी हत्या की निंदा की थी. इसके बाद राजस्थान पुलिस ने मंगलवार को मीका की जोधपुर में सुरक्षा बढ़ाई. उनके होटल के बाहर पुलिस का जाब्ता लगाया गया है.

Rajya Sabha Elections: भगवान गणेश की धोक लगाकर कांग्रेस के तीनों प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

राजस्थान राज्यसभा के लिए बनाए गए तीनों प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन करने और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में तिलक के बाद विधानसभा पहुंचकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की.

Rajasthan Rajysabha Election 2022: कांग्रेस के पास 126 विधायकों का समर्थन, बीजेपी कर रही हॉर्स ट्रेडिंग- महेश जोशी

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन से दूसरा प्रत्याशी खड़ा होने के बाद अब इन चुनावों में हॉर्स ट्रेडिंग की संभावनाएं बढ़ गई है. गहलोत सरकार में जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने भी भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है. जोशी ने दावा किया कि कांग्रेस के पास 126 विधायकों का समर्थन है और इन चुनाव में कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे.

Owaisi In Jaipur: जमीन तलाशने के बाद पैर जमाने की तैयारी में ओवैसी, करेंगे टीम राजस्थान का एलान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज मंगलवार शाम को अपनी प्रदेश कार्यकारिणी का एलान करेंगे. इससे पहले ओवैसी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से भी मुखातिब होंगे और राजस्थान में अपने सियासी ख्वाब को पूरा करने का रोड मैप साझा करेंगे.

ज्ञानवापी विवाद: कोर्ट कमीशन की कार्यवाही के वीडियो में पत्थरों पर दिखी त्रिशूल जैसी आकृति PART-2

वाराणसी: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट कमीशन की कार्यवाही का वीडियो लीक हुआ है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वजूखाने में शिवलिंग की तरह का पत्थर मिलने के दावे के बाद उस जगह की तस्वीर दिख रही है. अंदर तहखाने की तस्वीर भी इसमें दिख रही है. ज्ञानवापी के पश्चिमी हिस्से की दीवार पर चिह्न भी दिखाई दे रहे हैं. अंदर एक कुआं भी दिख रहा है. दीवार पर त्रिशूल के निशान संग बहुत से हिंदू मंदिरों के साक्ष्य भी दिख रहे हैं. ज्ञानवापी परिसर के पीछे मंदिर के टूटे हिस्से के अवशेष भी इसमें दिख रहे हैं.

BJP Strategy Over RS Poll 2022: सुभाष चंद्रा को लेकर बीजेपी ने बनाई यह रणनीति! प्रवक्ता बोले इस तरह जुटाएंगे अतिरिक्त 11 वोट

उद्योगपति और हरियाणा से पूर्व में राज्यसभा चुनाव लड़ चुके डॉक्टर सुभाष चंद्रा को भाजपा का पूरा समर्थन रहेगा. चंद्रा की जीत Confirm करने की जुगत में पार्टी भिड़ी है. खास बात ये है कि चंद्रा निर्दलीय लड़ेंगे और भाजपा उन्हें समर्थन देगी. भाजपा प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा की मानें तो 10 जून को आने वाले नतीजे बेहद चौंकाने वाले होंगे. रणनीति बनाई जा चुकी है.

Jodhpur Niftians Graduation Ceremony: मंच पर दिखा ट्रेडिशन और ट्रेंड का नपा तुला अंदाज

राष्ट्रीय फैशन प्रोद्यौगिकी संस्थान जोधपुर में सोमवार रात हुनरबाजों के नाम रही. ग्रेजुएटिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस दौरान फैशनोवा 2022 के जरिए मंच पर विभिन्न विभागों के NIFTians ने अपने हुनर को प्रदर्शित किया. परम्परा और आधुनिकता का अद्भुत मेल मंच पर दिखा. प्रकृति के प्रति समर्पण इको फ्रैंडली परिधानों में दिखा तो इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस में टेकनोलॉजी का पुट दिखा. 200 छात्र छात्राओं ने ग्रेजुएटिंग प्रोजेक्ट्स का प्रदर्शन किया. समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार में उद्योग आयुक्त महेन्द्र कुमार पारख थे. जिन्होंने परिवर्तन को फैशन का नियम बताया. साथ ही हुनरमंद NIFTians के हुनर को सराहा.

Jaipur Killer Mama: चूड़ी कारखाने में मामा ने 15 साल के भांजे से इतना काम कराया कि जान चली गई, गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

राजधानी के जालूपुरा थाना इलाके में एक मामा ने अपने पंद्रह साल के भांजे को धोखे से चूड़ी बनाने के कारखाने में लगवाया. उससे इतना काम करवाया गया कि वो बीमार हो गया और फिर उसकी जान भी चली गई. कथित मामा 15 साल के बच्चे को बिहार से लेकर आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details