राजस्थान

rajasthan

किसानों का टोल फ्री अभियान, हालांकि अधिकांश जगह अभियान का अभी तक नहीं दिखा सर

By

Published : Feb 12, 2021, 7:12 PM IST

राजस्थान में 12 फरवरी से हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर सभी नेशनल और स्टेट हाईवे के टोल फ्री करने की बात कही गई थी. जिसे लेकर टोल प्लाजा पर टोल फ्री अभियान का व्यापक असर देखने को नहीं मिला है.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, संयुक्त किसान मोर्चा, Latest hindi news of jaipur
राजस्थान में किसानों का टोल फ्री अभियान

जयपुर.किसानों की ओर से अपने आंदोलन को नई दिशा देने के लिए किसान नेताओं के बीच एक बैठक हुई थी और कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की गई थी. इस बीच किसानों ने अपने जारी आंदोलन को गति देने के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई थी.

इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि राजस्थान में आज से टोल संग्रह नहीं करने दिया जाएगा. 12 फरवरी से राजस्थान में हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर सभी नेशनल और स्टेट हाईवे के टोल फ्री कर दिया जाएगा. जिसके बाद एनएचएआई के सीजीएम एम के जैन की ओर से 7 टोल पर सभी व्यवस्थाएं पूरी करने के भी निर्देश दिए गए थे. वहीं किसानों के टोल फ्री अभियान का असर ज्यादातर जगह पर देखने को नहीं मिला था.

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में एसएच और एनएच को टोल फ्री करने का अभियान भी चलाया जा रहा है. जिसमें 6ml, सालासर, नोखरा, खिरवा, अखेपुरा, लासेड़ी, शोभासर टोल प्लाजा पर टोल फ्री अभियान का व्यापक असर देखने को नहीं मिला है. इसके साथ ही सूरतगढ़, गंगानगर, बीकानेर, फलोदी nh-11 सीकर, फतेहपुर, सालासर एनएच 52 और 58 पर कुल टोल प्लाजा पर मुश्किल अब सामने आ रही है. NHAI के सीजीएम एम के जैन ने ऐतिहात बरतने के भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

पढ़ें-SPECIAL : 10 महीने में तीखी हुई तेल की 'धार'...प्रति टिन 800 रुपए तक महंगा हुआ खाद्य तेल

बता दें कि किसानों की ओर से इन टोल प्लाजा पर राजस्थान में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले वामपंथी किसान संगठनों ने ये बंद का ऐलान किया था, जिसका किसान महापंचायत ने भी समर्थन किया था. लेकिन टोल प्लाजा पर इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिला. इस लेकिन जो आमजन टोल प्लाजा से निकल रहे हैं उनको थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसको लेकर एनएचएआई के सीजीएम एम के जैन की ओर से भी सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details