राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

टोक्यो पैरालंपिक में मेडल विजेता खिलाड़ी पहुंचे जयपुर, एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे अशोक चांदना

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo 2020 Paralympics) में जीत के झंडे गाड़ने के बाद राजस्थान के खिलाड़ी जयपुर लौट आए हैं. खिलाड़ियों को जयपुर एयरपोर्ट पर खेल मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) स्वागत करने पहुंचे.

By

Published : Sep 10, 2021, 2:42 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 3:41 PM IST

Tokyo Paralympics, Jaipur news
जयपुर पहुंचे पैरालंपिक खिलाड़ी

जयपुर.टोक्यो पैरालंपिक खेलों में इस बार राजस्थान के खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया. राजस्थान के 4 खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर यह साबित कर दिया कि जज्बा और मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है. मेडल जीतकर पैरालंपिक खिलाड़ी जयपुर पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर अवनी लेखरा (Avani Lekhara), कृष्णा नागर (Krishna Nagar), देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) और सुंदर गुर्जर (Sundar Gujjar) पहुंचे. जयपुर के खेल प्रेमियों ने उनका शानदार स्वागत किया. इस मौके पर खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है.

जयपुर पहुंचे पैरालंपिक खिलाड़ी

यह भी पढ़ें.बैडमिंटन में स्वर्ण जीतने वाले इस पैरालिंपियन का सपना था क्रिकेटर बनना

खिलाड़ियों का यह भी कहना है कि सक्सेस का कोई शॉर्टकट नहीं होता और हमारी इसी मेहनत के चलते हम ने देश के लिए मेडल जीता है. आज जिस तरह से जयपुरवासी और खेल प्रेमी हमारा स्वागत कर रहे, हैं उसे देखकर समय काफी खुशी हो रही है.

टोक्यो पैरालंपिक में अवनी ने एक गोल्ड और एक कांस्य पदक जीता, सुंदर गुर्जर ने कांस्य पदक, कृष्णा ने गोल्ड मेडल और देवेंद्र झाझरिया ने सिल्वर मेडल हासिल किया. प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना खिलाड़ियों को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया. इस मौके पर विधायक कृष्णा पूनिया भी उनके साथ रही.

Last Updated : Sep 10, 2021, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details