राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में आज का घटनाक्रम बनेगा इतिहास, मंत्रियों के लिए जा सकते हैं इस्तीफे

By

Published : Jul 14, 2020, 7:10 PM IST

राजस्थान में मंगलवार का सियासी घटनाक्रम इतिहास बनेगा. मंगलवार को कांग्रेस ने सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया. बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को होने वाली कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं.

Ashok Gehlot latest news,  Jaipur latest news,  Rajasthan Politics latest news
राजस्थान में आज का घटनाक्रम बनेगा इतिहास

जयपुर.राजस्थान के राजनीतिक इतिहास में मंगलवार का दिन शायद हमेशा याद रखा जाएगा. मंगलवार सुबह विधायक दल की बैठक कांग्रेस ने यह कहते हुए रखी कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और तमाम 19 विधायक विधायक दल की बैठक में शामिल हो और कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बने रहे. लेकिन 10 बजे शुरू होने वाली बैठक 11:30 बजे शुरू हुई और उस बैठक की परिणीति जैसे पहले से तय थी सचिन पायलट समेत सभी तीनों मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया.

राजस्थान में आज का घटनाक्रम बनेगा इतिहास

इस बीच संगठन की सर्जरी कर दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष पद पर सचिन पायलट की जगह गोविंद डोटासरा को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही मुकेश भाकर की जगह गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष और हेम सिंह शेखावत को राकेश पारीक की जगह नया सेवादल अध्यक्ष बनाया गया है. लेकिन अब भी किसी विधायक को पार्टी से बाहर नहीं निकाला गया है.

पढ़ें-राजस्थान सियासी घटनाक्रम के बीच सबकी निगाहें पायलट पर, अब तक नहीं आए हैं सामने

इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि अगर पार्टी से निकलना है तो यह तमाम विधायक अपना इस्तीफा दें. जिससे कि अगर वह इसका भी उल्लंघन करते हैं तो उन्हें नियमों के साथ पार्टी से बाहर निकाला जा सके.

पढ़ें-LIVE : आज शाम मुख्यमंत्री निवास पर बैठक, 7.30 बजे कैबिनेट और 8 बजे मंत्रिपरिषद की मीटिंग

गठन की सर्जरी करने के बाद अब कैबिनेट की बारी होगी, लेकिन आज रात 7:30 बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक में कहा जा रहा है कि सभी विधायकों के इस्तीफे जरूर लिए जाएंगे. कहा जा रहा है कि अभी कैबिनेट एक्सपेंशन कुछ दिन बाद ही होगा क्योंकि जो हालात वर्तमान समय में कांग्रेस पार्टी के हैं, ऐसे में जल्दबाजी में कैबिनेट एक्सपेंशन नई नाराजगी को बढ़ा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details