राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Sep 13, 2020, 7:02 AM IST

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan news today, राजस्थान आज की खबरें
आज की बड़ी सुर्खियां

  • आज PM मोदी बिहार को देंगे 901 करोड़ रुपये की सौगात
    आज की बड़ी सुर्खियां

बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस की बिहार से जुड़ी 901 करोड़ रुपये की योजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

PM मोदी का बिहार को 901 करोड़ रुपये की सौगात
  • आज राजस्थान विधानसभा में नहीं होगी किसी भी कमेटी की मीटिंग
    राजस्थान विधानसभा में नहीं होगी कमेटी मीटिंग

विधानसभा में कर्मचारियों व अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद अगले दो सप्ताह तक कमेटियों की मीटिंग स्थगित कर दी है. अब 13 सितंबर के बाद ही विधानसभा की समितियों की बैठक होगी.

  • आज से बारां रूट की पटरियों फिर दौड़ेंगी ट्रेनें
    बारां रूट में फिर दौड़ेंगी ट्रेनें

कोरोना संक्रमण के चलते लगाए लॉकडाउन से बारां स्टेशन पर बंद हुई रेल सेवा अब 173 दिनों के बाद शनिवार से शुरू होगी. इसी के साथ अब कोटा-बीना सेक्शन पर भी सवारी गाड़ी का संचालन होगा.

  • आज राजस्थान में भी एक्टिव रहेगा मानसून
    राजस्थान में भी एक्टिव रहेगा मानसून

आज पश्चिमी राजस्थान से मॉनसून वापसी करता है. आगामी सिस्टमों के चलते राजस्थान से मॉनसून की वापसी 15 दिनों के लिए टल सकती है. उम्मीद है कि आज से 18 सितंबर के बीच मध्य भारत के राज्यों पर इसका प्रभाव रहेगा.

  • आज महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलेंगीं कंगना रनौत
    कंगना रनौत महाराष्ट्र के राज्यपाल से आज मिलेंगी

अभिनेत्री कंगना रनौत 13 सितंबर की शाम को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगी. राज्यपाल के सामने वे BMC द्वारा उनके कार्यालय में तोड़फोड़ का मुद्दा उठाएंगी.

  • आज होगी नीट-2020 की परीक्षा
    नीट की परीक्षा आज

आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) नीट-2020 की परीक्षा आयोजित करवाएगी. देशभर में नीट ऑफलाइन मोड पर आयोजित होगी. इस परीक्षा के लिए करीब 15.97 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं बैठेंगे.

  • नीट को देखते हुए आज से दिल्ली की सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा शुरू
    दिल्ली की सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा शुरू

नेशनल एग्जामिनेशन कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी विशेष तैयारी की है. इसके लिए फेज-3 के कॉरिडोर पर मेट्रो सर्विस के समय में बदलाव किया गया है. आज फेज 3 सभी कॉरिडोर पर मेट्रो सर्विस सुबह 6 बजे से ही शुरू हो जाएगी.

  • उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कर्मी आज बनाएगें आंदोलन की रणनीति
    जनरल-ओबीसी कर्मी आज बनाएगें आंदोलन की रणनीति

प्रदेशभर के जनरल-ओबीसी कार्मिकों धरना शुक्रवार को भी जारी रहा. अब 13 सितंबर को आहूत बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

  • यूएस ओपन के मेन्स सिंगल्स फाइनल मुकाबला आज होगा
    US मेन्स सिंगल्स फाइनल मुकाबला आज होगा

टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएम ओपन के मेन सिंगल्स फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रिया के वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम और जर्मनी के वर्ल्ड नंबर-7 एलेक्जेंडर ज्वेरेव आमने-सामने होंगे.

  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा
    इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच आज

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहला वनडे 19 रन से जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details