राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Maha Thug Arrested: सरकारी नौकरी के नाम पर की थी करोड़ों की ठगी, 21 प्रकरण दर्ज...पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाठग राजवीर सिंह को जयपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया (Maha Thug Arrested) है. शातिर बदमाश पर 21 केस दर्ज हैं. इस ठग ने सरकारी नौकरी का झांसा दे लोगों से करोड़ों रुपए कमाए.

By

Published : Apr 28, 2022, 7:18 AM IST

Maha Thug Arrested
सरकारी नौकरी के नाम पर की थी करोड़ों की ठगी

जयपुर.राजधानी की झोटवाड़ा थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर लोगों से करोड़ों ऐंठने वाले शातिर राजवीर सिंह गंगानगर को ठगी के एक प्रकरण में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार (Maha Thug Arrested) किया है. डीसीपी वेस्ट रिचा तोमर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ वर्ष 2018 में पीड़ित उगम सिंह भाटी ने सचिवालय में नौकरी लगाने के नाम पर तकरीबन 24 लाख रुपए ठगने का मामला दर्ज करवाया था. प्रकरण में आरोपी वांछित चल रहा था जिसे जयपुर सेंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है.

महाठग राजवीर सिंह के खिलाफ पूरे प्रदेश में सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने के 21 प्रकरण (21 Cases Booked against Maha Thug Rajveer) दर्ज हैं. अनेक प्रकरणों में आरोपी वांछित चल रहा है. वर्ष 2021 के फरवरी माह में आरोपी को 2.27 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में गिरफ्तार कर (arrested on production warrant by Jaipur Police) जेल भेजा गया था और वह तब से ही जेल में ही सजा काट रहा है.

पढ़ें- Cyber Fraud in Jaipur: शातिर साइबर ठग गिरफ्तार, परिचित बनकर पूर्व आईएएस डीबी गुप्ता की पुत्रवधु से 80 हजार ठगे थे

विश्वास जीतने के लिए सचिवालय बुलाता और ठगता राशि: शातिर ठग राजवीर सिंह गंगानगर बेरोजगार युवकों को सचिवालय में बड़े अधिकारियों से जान पहचान होना बताकर सरकारी नौकरी लगाने का झांसा (Trapped Victim by Calling To Secretariat) देता. इसके बाद युवकों का विश्वास जीतने के लिए उन्हें इंटरव्यू के बहाने सचिवालय में पास बनवा कर मिलने के लिए बुलाता. इसके बाद युवकों को 1 महीने में सरकारी नौकरी लगाने का विश्वास दिला कर मोटी राशि हड़पता. नौकरी नहीं लगने पर जब युवक उससे राशि वापस मांगते तो वह युवकों को झूठे मामलों में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता. आरोपी अब तक दर्जनों युवकों से 3 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हड़प चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details