राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

फल बेचने वाले ने बनाई वाहन चोर गैंग, दो दर्जन से अधिक चोरियां की...पुलिस ने सरगना समेत तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार...दो बाल अपचारी निरुद्ध

जयपुर पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो दर्जन वारदातों को खुलासा किया है. मामले में गैंग में शामिल दो बाल अपचारियों को भी निरुद्द किया गया है.

By

Published : Nov 12, 2021, 5:33 PM IST

वाहन चोर गैंग , जयपुर में वाहन चोर गिरफ्तार, vehicle thief gang
फल बेचने वाले ने बनाई वाहन चोर गैंग

जयपुर.जयपुर की कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने वाहन चोरों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए गैंग के सरगना संजय योगी और खरीदार दिलीप गुर्जर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही गैंग में शामिल वाहन चुराने वाले दो बाल अपचारियों को निरुद्ध किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से चुराए गए 8 दुपहिया वाहन भी बरामद किए हैं.

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने जयपुर और आसपास के जिलों से 2 दर्जन से अधिक दुपहिया वाहन चुराने की बात कबूल की है. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है जिसमें अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है.

पढ़ें.जयपुर में नहीं थम रहा बदमाशों का आतंक, पिस्टल की नोक पर पहले अपहरण फिर लूट

एडिशन डीसीपी क्राइम सुलेश चौधरी ने बताया कि शहर में बढ़ती वाहन चोरी की वारदातों को देखते हुए कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने मुखबिर तंत्र से सूचना एकत्रित करने के बाद वाहन चुराने वाली गैंग के सरगना संजय योगी को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर चोरी के वाहन खरीदने वाले दिलीप गुर्जर और गैंग में शामिल विजय मीणा को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों की निशानदेही पर चुराए गए 8 दोपहिया वाहन बरामद किए गए और साथ ही दो बाल अपचारियों को निरुद्ध किया गया.

9वीं पास संजय योगी ने बनाई गैंग और देने लगा वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम

गैंग का सरगना संजय योगी नवी कक्षा तक पढ़ा लिखा है जो पूर्व में अंबाबाड़ी में फल बेचने का काम किया करता था. आरोपी ने गैंग में दो बाल अपचारियों को शामिल किया और दोपहिया वाहन चुराने की वारदातों को अंजाम देने लगा. गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर संजय योगी ने जयपुर के अलावा दौसा, अलवर और करौली से दोपहिया वाहन चुराना शुरू कर दिया. इसके बाद चुराए गए वहानों को दिलीप गुर्जर को प्रति वाहन 2 से 6 हजार रुपए में बेचना शुरू कर दिया.

पढ़ें.चूरू: 6 महीने तक बंधक बना नाबालिग से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्त में आए आरोपियों ने पूछताछ में यह बात बताई है कि वह वाहन चुराने के लिए भीड़ भाड़ वाले स्थान को चुना करते हैं. जैसे ही कोई व्यक्ति अपना वाहन खड़ा करके कहीं जाता और 5 मिनट तक वापस नहीं आता तब गैंग के सदस्य मास्टर-की से उस व्यक्ति के वाहन का लॉक खोल कर गाड़ी लेकर फरार हो जाते हैं. वाहन चुराने के बाद जयपुर के आस-पास के गांव में ले जाकर चुराए गए वाहन की नंबर प्लेट बदल कर उसे आगे बेच देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details