राजस्थान

rajasthan

सीएम के स्मृति चिह्नों की नीलामी से मिले 3 करोड़...बुलडोजर से लेकर चरखा, गदा तक नीलाम

By

Published : May 5, 2022, 9:51 PM IST

सीएम अशोक गहलोल को मिले उपहार और स्मृति चिह्नों की नीलामी (CM Gehlot Souvenirs Auction in Jaipur) गुरुवार को की गई. ऑनलाइन नीलामी के दौरान मुख्यमंत्री सहायता कोष में करीब 3 करोड़ रुपए की राशि मिली है.

CM Gehlot Souvenirs Auction in Jaipur
सीएम के स्मृति चिह्नों की नीलामी

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर 3 मई को आयोजित होने वाली स्मृति चिह्न और उपहारों की नीलामी (Dotasra and CM Gehlot on Souvenirs Auction) जोधपुर में हुए सांप्रदायिक उन्माद के बाद स्थगित कर दी गई थी. इसे गुरुवार को दोबारा आयोजित किया गया. इस ऑनलाइन नीलामी में मुख्यमंत्री सहायता कोष में करीब 3 करोड़ रुपए की राशि मिली है.

खास बात यह है कि कार्यक्रम में स्मृति चिह्नों में अलग-अलग भगवानों की तस्वीर के साथ ही बुलडोजर और चरखे की भी नीलामी हुई. इस नीलामी में राम मंदिर, स्वर्ण मंदिर और हनुमान की गदा के साथ ही तलवारें भी शामिल थीं. इन सभी स्मृति चिह्न की नीलामी 25000 से 1 लाख रुपए तक की गई. जबकि 1 लाख रुपए की कीमत रखे गए स्मृति चिह्न को अधिकतम 11 लाख रुपए में निलामी की गई.

डोटासरा और सीएम गहलोत ने क्या कहा...

नीलामी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही मंच पर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत भी मौजूद रहीं. मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जैसा गांधी जी ने कहा था कि अंतिम व्यक्ति को देखकर सारे फैसले करने चाहिए और यह एक शुभ संकेत है कि 3 करोड़ रुपए में सामान की नीलामी हुई है.

सीएम के स्मृति चिह्नों की नीलामी...

वैसे हमारी परंपरा रही है कि जब भी कोई संकट आया, चाहे वह मेरे बचपन में 1962 की लड़ाई हो या 1965 की लड़ाई, उस समय से लोगों ने (Three Crore Rupees Received from Auction of CM Souvenirs in Rajasthan) दिल खोलकर अपनी सहायता दी थी. इसी तरह से गुजरात में भूकंप आने पर या कोई सुनामी जैसी आपदा आई तो लोगों ने जमकर मुख्यमंत्री सहायता कोष के जरिए सहायता की.

पढे़ं :अलवर: मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीद की पत्नी को दिया 5 लाख का चेक...

ABOUT THE AUTHOR

...view details