राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 7, 2021, 8:14 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते चिकित्सक सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का एक नया मामला विद्याधर नगर थाना इलाके में सामने आया है. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सरकारी चिकित्सक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.

jaipur latest news, rajasthan latest news
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने पर तीन आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाली गैंग पर जयपुर पुलिस की ओर से लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. इसके तहत इंजेक्शन की कालाबाजारी का नया मामला विद्याधर नगर थाना इलाके में सामने आया है. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सरकारी चिकित्सक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं.

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने पर तीन आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि आरोपियों में एसएमएस अस्पताल का एक वार्ड बॉय भी शामिल है, जो रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिलीवरी करने पहुंचा और पुलिस की ओर से उसे गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्त में आए वार्ड बॉय से हुई पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने कड़ी से कड़ी मिलाते हुए कार्रवाई करते हुए प्रकरण में एक अन्य युवक और चिकित्सक को गिरफ्तार किया.

पढ़ें:ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के संबंध में केंद्र सरकार पेश करे शपथ पत्र: हाईकोर्ट

इसके साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद प्रकरण की जांच कर रहे अनुसंधान अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम नॉर्थ और विद्याधर नगर थाना पुलिस ने अनेक टीम का गठन कर बोगस ग्राहक बनाकर अलग-अलग क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को भेजा. जिसपर एसएमएस अस्पताल के एक वार्ड बॉय अभिजीत ने 60 हजार रुपए में रेमडेसिविर के 2 इंजेक्शन उपलब्ध कराने का सौदा किया.

जिसपर पुलिस ने अभिजीत को श्री ज्वेलर्स के सामने अंबाबाड़ी रोड पर इंजेक्शन की डिलीवरी देते वक्त गिरफ्तार कर लिया. अभिजीत से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने रजत पथ मानसरोवर से छोटू लाल सैनी को गिरफ्तार किया. छोटू लाल से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने इंजेक्शन उपलब्ध कराने वाले यूपीएचसी अग्रवाल फॉर्म के इंचार्ज डॉ. अमित कुमार सेठी को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है और आरोपियों से बरामद किए गए इंजेक्शन के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details