राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वन वीक सीरीज में धर्म विशेष पर टिप्पणी पर मचा बवाल, थाने में मामला दर्ज

एक वन वीक सीरीज में धर्म विशेष पर आए सवाल को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसमें जयपुर के रामगंज थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

By

Published : Oct 5, 2021, 9:07 PM IST

वन वीक सीरीज में धर्म विशेष पर टिप्पणी पर मचा बवाल
वन वीक सीरीज में धर्म विशेष पर टिप्पणी पर मचा बवाल

जयपुर.वन वीक सीरीज में धर्म विशेष पर टिप्पणी को लेकर जयपुर के रामगंज थाने में मामला दर्ज कराया गया है. एमए फाइनल इयर की राजनीति विज्ञान की वन वीक सीरीज में इस्लामिक आतंकवाद से आप क्या समझते हैं? इस सवाल पर बवाल मचा हुआ है. एक तरफ मुस्लिम संगठन पुस्तक में की गई धर्म से जुड़ी टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं तो वहीं पूरे मामले को लेकर मुस्लिम संगठन की ओर से जयपुर के रामगंज थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है.

राजस्थान हज वेलफेयर सोसायटी के महासचिव हाजी निजामुद्दीन की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है. मामले की जांच-पड़ताल रामगंज थाना अधिकारी बीएल मीणा कर रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान हज वेलफेयर सोसायटी के महासचिव हाजी निजामुद्दीन का कहना है कि पिछले 6 महीनों में ऐसा दूसरी मर्तबा हुआ है जब किसी किताब में इस्लाम धर्म को लेकर ऐसी विवादित टिप्पणी की गई है. रामगंज थाना पुलिस ने मामले में उचित और निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पढ़ें.यह स्वीकारोक्ति ही पर्याप्त है कि 4 के पास पेपर पहुंचा, CBI जांच से क्यों डरते हो : पूनिया

वहीं इस पूरे मामले को लेकर जयपुर के रामगंज थाने के थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा का कहना है कि हाजी निजामुद्दीन की तरफ से प्रकरण दर्ज करवाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस प्रकरण में निष्पक्ष और उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details