राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के घर चोरी का प्रयास, सायरन बजते ही भागे चोर

जयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायधीश के घर चोरी का प्रयास किया गया. दो चोर मकान सूना देखकर घर में घुसे लेकिन चोरी में सफल नहीं हुआ.

By

Published : Aug 7, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 8:53 AM IST

Rajasthan High Court, Jaipur news
भूतपूर्व न्यायाधीश के घर चोरी का प्रयास

जयपुर. राजधानी जयपुर में दिनदहाड़े सूने मकानों को चोर अपना निशाना बना रहे हैं. शनिवार शाम को चोरों ने मानसरोवर थाना इलाके में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले पॉश एरिया में राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश सुरेंद्र नाथ भार्गव के घर चोरी का प्रयास किया.

पूर्व न्यायाधीश सुरेंद्र नाथ भार्गव अपने परिवार के साथ जयपुर से बाहर गए हुए हैं. इस दौरान मकान सूना देख दो चोर मेन दरवाजे को फांद कर अंदर घुसे और अंदर के गेट पर लगा ताला तोड़ दिया. हालांकि, घर पर सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम लगा हुआ था और जैसे ही चोरों ने ताला तोड़ा वैसे ही अलार्म सिस्टम बजने लगा. सिक्योरिटी अलार्म बजते ही दोनों चोर मौके से भाग खड़े हुए और आसपास रहने वाले अन्य रिटायर्ड जस्टिस ने सिक्योरिटी अलार्म की आवाज सुनकर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर सूचना दी.

यह भी पढ़ें.अलवरः पुलिस ने 7 लोगों को अवैध रूप से सट्टा लगाने के आरोप में किया गिरफ्तार, 21 लाख रुपए हुए बरामद

सूचना पर मौके पर पहुंची मानसरोवर थाना पुलिस ने जब घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाले तो दो चोर मकान के अंदर घुसते हुए और सिक्योरिटी अलार्म बजने के बाद भागते हुए नजर आए. चोरों ने जिस कॉलोनी में चोरी का प्रयास किया, वहां पर अनेक भूतपूर्व जस्टिस निवास करते हैं.

गत साल पहले पूर्व जस्टिस सुरेंद्र नाथ भार्गव के बगल वाले मकान में एडिशनल एसपी संजीव भटनागर की सास की हत्या हुई थी. उस वक्त भी बदमाश चोरी के इरादे से घर में घुसे थे और वृद्धा को अकेला पाकर उसकी हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे. वहीं आज एक बार फिर से सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली कॉलोनी में हुए चोरी के प्रयास के बाद स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश देखा जा रहा है.

Last Updated : Aug 8, 2021, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details