राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 20, 2021, 7:16 PM IST

ETV Bharat / city

कोविड-19 वैक्सीन की तीसरी खेप पहुंची जयपुर...

कोविड-19 वैक्सीन की तीसरी खेप में बुधवार को 5 लाख 50 हजार 500 डोज जयपुर पहुंची है. एयर एशिया की फ्लाइट से यह वैक्सीन पुणे से जयपुर लाई गई है.

Corona vaccine,  Third trip of covid-19 vaccine
कोविड-19 वैक्सीन की तीसरी खेप पहुंची जयपुर

जयपुर. कोविड-19 वैक्सीन की तीसरी खेप बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची. तीसरी खेप में 5 लाख 50 हजार 500 डोज जयपुर पहुंची. एयर एशिया की फ्लाइट से यह वैक्सीन पुणे से जयपुर आई है. वैक्सीन को जयपुर एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए पुलिस का जाप्ता तैनात रहा.

वैक्सीन को सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए पुलिस के आला अधिकारी, एयरपोर्ट के आला अधिकारी और सीएमएचओ ऑफिस के आला अधिकारी भी जयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. वैक्सीन की सभी डोज एयर एशिया की फ्लाइट से जयपुर आई है. वैक्सीन के जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच एक गाड़ी में रखा गया. जयपुर एयरपोर्ट पर कार्गो कॉम्प्लेक्स से वैक्सीन को राज्य सरकार की ओर से बनाए गए कोल्ड चैन में भी ले जाया गया. इसके लिए लगातार एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से तैयारियां भी की गई थी.

पढ़ें-भारत निर्वाचन आयोग ने किया 'गरुड़ एप' विकसित, एक क्लिक में मिलेगी सारी जानकारी

इससे पहले 13 जनवरी को वैक्सीन की पहली खेप में 20 हजार और दूसरी खेप में 4.45 लाख डोज जयपुर आई थी. वहीं, तीसरी खेप में बुधवार को कोविड-19 वैक्सीन की 5 लाख 50 हजार 500 डोज आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details