राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में 1 घंटे की बारिश से शहर की सड़कें बनी दरिया

राजधानी में मंगलवार को एक घंटे तक हुई तेज बारिश नगर निगम की पोल खोल कर दी. इस बारिश से शहर की सड़के दरिया में तब्दील हो गई. इसके चलते कई लोग इन सड़कों पर गिरते नजर आए तो कई लोग इनमें बुरी तरह फंस गए, जिन्हें प्रशासन की मदद से बाहर निकाला गया.

By

Published : Jul 11, 2020, 11:28 AM IST

जयपुर समाचार, jaipur news
बारिश से शहर की सड़कें बनी दरिया

जयपुर.तेज गर्मी और उमस के बाद मंगलवार को राजधानी में इंद्रदेव की मेहरबानी हुई. करीब 1 घंटे तक जयपुर शहर में तेज बारिश होने से नगर निगम प्रशासन की भी पोल खोलती हुई नजर आई. दरअसल, नगर निगम प्रशासन की ओर से मानसून से पहले शहर के तमाम नालों की सफाई का दावा किया जाता है. लेकिन इस बारिश ने निगम प्रशासन की पूरी पोल खोल कर रख दी है.

बारिश से शहर की सड़कें बनी दरिया

बता दें कि इस बारिश से जयपुर के जलमहल और रामगढ़ मोड़ के आसपास तो सड़कों पर करीब 2 फीट से भी ज्यादा पानी बहता हुआ दिखाई दिया. इस दौरान कई वाहन पानी में फंस गए तो कइयों को पुलिस प्रशासन ने क्रेन की सहायता से बाहर निकाला. हादसे की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने रामगढ़ मोड़ से जलमहल की ओर जाने वाले रास्ते को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी. ताकि किसी भी तरह से हादसा ना हो सके.

बारिश का पानी बहने से सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए. जिनमें कई वाहन चालक तो गिर भी गए. देर शाम तक सड़कों पर पानी बहता रहा. इसके साथ ही कई घरों में भी पानी घुस गया. जिससे लोगों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. इसके बाद नगर निगम और पुलिस के अधिकारी भी शहर की सड़कों का दौरा करने निकले और हालात का जायजा लिया.

पढ़ें-राजधानी में बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी, नगर निगम प्रशासन की खुली पोल

वहीं, जलमहल के आसपास यातायात बंद करने से वाहनों का जमावड़ा लग गया और लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. पुलिस प्रशासन ने कड़ी मशक्कत कर लोगों को एक-एक कर बाहर निकाला. अगर इसी तरह सावन महीने में बारिश का दौर जारी रहा तो सड़कों के हालात और भी बदतर हो जाएंगे. इससे आमजन को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, आज की बारिश से तेज गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details