राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियमः निर्माण कार्य की प्रक्रिया हुई शुरू, RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा- कॉर्पोरेट बॉक्स भी होंगे तैयार

वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम निर्माण कार्य से जुड़ी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि स्टेडियम में कॉर्पोरेट बॉक्स भी तैयार किए जाएंगे.

By

Published : Jul 29, 2021, 4:48 PM IST

Updated : Jul 29, 2021, 5:29 PM IST

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, RCA President Vaibhav Gehlot
वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम की निर्माण कार्य की प्रक्रिया हुई शुरू

जयपुर. वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम निर्माण कार्य से जुड़ी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. मामले को लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत का कहना है कि इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सौर ऊर्जा और वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया जाएगा ताकि बिजली और पानी दोनों की बचत हो सके. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में गुरुवार को ऑनलाइन टेंडर से जुड़ी प्रक्रिया शुरू की गई यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने वर्चुअल तौर पर बटन दबाकर स्टैंडर्ड प्रक्रिया की शुरुआत की.

पढ़ेंःदिल्ली में उठाए मुद्दों पर हुई बात, एक होने से मिलेगी 2023 की सत्ताः राकेश पारीक

इस मौके पर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि आने वाले 3 से 4 महीने में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण से जुड़ी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. गहलोत ने बताया कि पहले चरण में तकरीबन 40 हजार सीटिंग कैपेसिटी स्टेडियम में विकसित की जाएगी.

वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम की निर्माण कार्य की प्रक्रिया हुई शुरू

इसके अलावा स्टेडियम में कॉर्पोरेट बॉक्स भी तैयार किए जाएंगे. जयपुर जिले के चोंप क्षेत्र में बनने वाले इस स्टेडियम में अन्य खेलों से जुड़ी गतिविधियां भी चलाई जाएंगी. जिसमें इंडोर बेस खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा.

पढ़ेंःआमागढ़ किलाः शिव मंदिर से भगवा ध्वज हटाने का मामला, सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने NIA से की जांच की मांग

गुरुवार को टेंडर प्रक्रिया आरसीए की ओर से शुरू कर दी गई है और आरसीए में आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक संयम लोढ़ा आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा आरसीए सलाहकार जीएस संधू आरसीए उपाध्यक्ष आमीन पठान के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 29, 2021, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details