राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 4, 2020, 3:28 PM IST

ETV Bharat / city

विधानसभा की कार्यवाही में Break के बावजूद भी मिलेगा दैनिक भत्ता, विश्नोई ने कहा- हम क्या करें, सरकार की है चूक

राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही स्थगित रहेगी, लेकिन विधायकों को दैनिक भत्ता और टीडीए मिलता रहेगा. विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने विधायकों का अलाउंस टिड्डी प्रभावित किसानों को देने की मांग की है.

राजस्थान न्यूज, Rajasthan Legislative Assembly, जयपुर न्यूज, Jaipur news
विधानसभा के स्थगन के बावजूद विधायकों को मिलता रहेगा दैनिक भत्ता

जयपुर.राजस्थान विधानसभा के मौजूदा सत्र सदन की कार्यवाही 25 जनवरी से आगामी 9 फरवरी तक स्थगित रहेगी. लेकिन इस बीच विधायकों को सत्र के दौरान मिलने वाला दैनिक भत्ता और टीडीए जारी रहेगा. वहीं भाजपा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने इस मामले में नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखा है. जिसमें कहा है कि बीजेपी विधायकों का अलाउंस टिड्डी प्रभावित किसानों को दे दिया जाए. हालांकि, गुलाब चंद कटारिया किसी भी ऐसे पत्र मिलने से इंकार कर रहे हैं.

विधानसभा के स्थगन के बावजूद विधायकों को मिलता रहेगा दैनिक भत्ता

बता दें कि विधायकों को दैनिक भत्ता जो मिलेगा, वो 15 दिन में यह राशि 60 लाख के करीब बैठती है. मतलब बिना सत्र की बैठक के चले, जनता का माल विधायकों में लुटाया जा रहा है. आलम यह है कि राजस्थान विधानसभा से रोजाना टीडीए और दैनिक भत्ता उठा रहे अधिकतर विधायक इस समय दिल्ली चुनाव में व्यस्त हैं. जब उनसे इस बारे में बात की गई तो वे इसे अपनी गलती नहीं हुई बल्कि प्रदेश सरकार की चूक बताते हैं. मतलब जो दैनिक भत्ता विधायकों को मिल रहा है,वह इसे स्वीकार करने में कोई परहेज नहीं करते.

यह भी पढ़ें.CAA के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना 5वें दिन जारी, प्रशासन की सख्ती से लोगों में नाराजगी

राजस्थान विधानसभा तो अपने पहले से तय नियमों के मुताबिक ही विधायकों को दैनिक भत्ते और टीडीए दे रहा है लेकिन चूक हुई विधानसभा सत्र के दौरान 15 दिन तक सदन की कार्रवाई स्थगित रहने की. दरअसल, 23 जनवरी को शुरू हुआ विधानसभा का मौजूदा सत्र महज 2 दिन चला. उसके बाद 15 दिन के लिए कार्रवाई 10 फरवरी तक स्थगित कर दी गई. 15 दिन के भीतर मंत्री एमएलए को रोज की बैठक भत्तों के पैसे मिलेंगे. भाजपा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने इस मामले में नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि बीजेपी विधायकों का अलाउंस टिड्डी प्रभावित किसानों को दे दिया जाए.

यह भी पढ़ें. सांसद किरोड़ी ने राज्यसभा में उठाया टिड्डियों का मुद्दा, किसानों को मुआवजा देने की मांग

हालांकि, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बिश्नोई की ओर से कोई भी पत्र मिलने से इनकार करते हैं. भाजपा के अन्य विधायकों से भी जब ईटीवी भारत के संवाददाता ने बात की तो वह भी इन बैठक भत्तों को लेकर किसी भी प्रकार के पत्र लिखने की बात से इंकार कर रहे हैं. फिलहाल, भाजपा के अधिकतर विधायक इन दिनों दिल्ली चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details