राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 15, 2020, 5:11 AM IST

ETV Bharat / city

वर्षों से रिक्त पड़े कॉलेज प्राचार्यों की नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ

कॉलेज प्राचार्य के वर्षों से रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. राज्य के कॉलेज प्राचार्य/संयुक्त निदेशक पदों पर वर्ष 2017-18 के 70 पद, उपाचार्य स्नातक/स्नातकोत्तर के 118 पदों और स्नातक प्राचार्य/उप निदेशक के 99 पदों की डीपीसी का कार्य पूरा किया गया है.

jaipur news, college principal appointment, higher education
वर्षों से रिक्त पड़े कॉलेज प्राचार्यों की नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ

जयपुर.कॉलेज प्राचार्य के वर्षों से रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. राज्य के कॉलेज प्राचार्य/संयुक्त निदेशक पदों पर वर्ष 2017-18 के 70 पद, उपाचार्य स्नातक/स्नातकोत्तर के 118 पदों और स्नातक प्राचार्य/उप निदेशक के 99 पदों की डीपीसी का कार्य पूरा किया गया है. वहीं अब जल्द आगामी वर्षों की डीपीसी का कार्य भी पूरा किए जाने का दावा किया जा रहा है.

राजस्थान शिक्षा सेवा महाविद्यालय शाखा नियम 1986 के तहत विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हुई. राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य रामू राम राइका की अध्यक्षता में हुई बैठक में वर्ष 2017-18 के स्नातकोत्तर प्राचार्य/संयुक्त निदेशक के 70 स्नातक प्राचार्य/उप निदेशक के 99 और उपाचार्य स्नातक/स्नातकोत्तर के 118 विभागीय पदोन्नति का कार्य संपन्न कराया गया है. इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि वर्षों से कॉलेज शिक्षकों की लंबित मांग रही है. इससे राज्य की राजकीय महाविद्यालय में अरसे से रिक्त पदों पर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

यह भी पढ़ें-पुजारी हत्याकांड: CID-CB टीम की जांच-पड़ताल जारी, तीसरे दिन भी जुटाए साक्ष्य

साथ ही राज्य के महाविद्यालयों में प्रशासनिक, वित्तीय और शैक्षणिक कार्यों में तेजी आएगी. साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को जल्द ही वर्ष 2018 और 2019 की विभागीय पदोन्नति का कार्य संपन्न करवाने के लिए निर्देशित किया है. बैठक में उच्च शिक्षा विभाग की शासन सचिव शुची शर्मा, राजस्व मंडल के अतिरिक्त निबंधक आशुतोष और कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के संदेश नायक सदस्य के रूप में उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details