राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'आजादी से एकता तक' की थीम पर निकाली गई अनोखी पद यात्रा पहुंची जयपुर, सतीश पूनिया ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दिल्ली से शुरू हुई अनोखी पदयात्रा शुक्रवार को जयपुर पहुंची. आजादी से एकता तक की थीम को लेकर चल रही यात्रा का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने स्वागत किया. जिसके बाद अब इसे आगे के लिए रवाना किया गया.

By

Published : Oct 11, 2019, 7:13 PM IST

delhi to gujrat padyatra, जयपुर की ताजा खबर

जयपुर. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दिल्ली से शुरू हुई अनोखी पदयात्रा शुक्रवार को जयपुर पहुंची. आजादी से एकता तक की थीम को लेकर दिल्ली के इंडिया गेट से राजलक्ष्मी मांडा की अगुवाई में पदयात्रा निकाली जा रही है. 1075 किलोमीटर की यह पदयात्रा 31 अक्टूबर को पूरी होगी. जिस दिन सरदार वलल्भभाई पटेल का जयंती दिवस भी होगा.

दिल्ली से शुरू हुई यह अनोखी यात्रा अपने तीसरे चरण में पहुंची जयपुर

यह पदयात्रा चार राज्यों से होकर निकल रही है. जिसमें दिल्ली, हरियाणा के बाद अब राजस्थान से होकर यह गुजर रही है. जो कि गुजरात के स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर जाकर पूरी होगी. राजलक्ष्मी मांडा की अगुवाई में 20 अन्य लोग भी इस पदयात्रा में शामिल हैं. इस यात्रा के जयपुर पहुंचने पर प्रदेश भाजपा की ओर से स्वागत किया गया और आगे के लिए यात्रा को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

पढ़ें: विधानसभा उप चुनाव: खींवसर में शिक्षा, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी... उपचुनाव में यही होंगे मुख्य मुद्दे

राजलक्ष्मी मांडा ने बताया कि यात्रा के माध्यम से युवा पीढ़ी को भारत को एकता में बांधे रखने का संदेश दिया जा रहा है. वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हमारे महापुरूषों की कोशिश रही कि हम विभिन्नता में भी एकता के सूत्र में बंधे रहे. नए भारत के एकता के संकल्प के लिए यह पदयात्रा निकाली जा रही है. विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि सशक्त भारत के लिए पदयात्रा निकाली जा रही है. बता दें कि राजलक्ष्मी मांडा ने मोटरसाइकिल के जरिए 33 हजार किलोमीटर की यात्रा की है. वहीं भारी भरकम ट्रक को खीचने तक का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details